किम-जोंग और मैं दोनों एक दूसरे के प्यार में हैं- डोनाल्ड ट्रंप-

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो और नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग-उन एक-दूसरे के ‘प्रेम’ में पड़ गए हैं. नॉर्थ कोरिया के नेता की ओर से मिले ‘खूबसूरत पत्रों’ से उनके बीच दोस्ती गहरी हुई है.

पश्चिम वर्जीनिया में रिपब्लिकन पार्टी के एक स्थानीय उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित रैली में ट्रंप ने शनिवार को उत्तर कोरिया के नेता की काफी तारीफ की. ट्रंप ने रैली में कहा, ‘हम प्यार में पड़ गए- ओके? ‍‍वास्तव में. उन्होंने मुझे बेहद खूबसूरत पत्र लिखे जो काफी अच्छे हैं. हम प्यार में पड़ गए हैं.’

सोमवार को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा की बैठक में ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के नेता की प्रशंसा की. संयुक्त राष्ट्र और कई अन्य देश किम जोंग-उन पर बड़े स्तर पर मानवाधिकार हनन के आरोप लगाते रहे हैं. ट्रंप ने एक साल पहले इसी मंच पर नॉर्थ कोरिया को ‘पूरी तरह बर्बाद’ करने की धमकी दी थी.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच इसी साल 12 जून को सिंगापुर में द्विपक्षीय बैठक हुई थी. यह दोनों देशों के बीच पहली बैठक थी. ट्रंप-जोंग के बीच इस मुलाकात के दौरान शांति समझौता हुआ था. दोनों नेताओं की इस बैठक के बाद से अमेरिका के साथ ही साउथ कोरिया से भी नॉर्थ कोरिया के रिश्‍ते बेहतर हुए हैं.