किशोर बियानी का फ्यूचर ग्रुप किराने की डिलीवरी के लिए नया ऐप करेगा लॉन्च

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा खुदरा विक्रेता फ्यूचर ग्रुप, अमेज़ॅन की सशुल्क सदस्यता सेवा अमेज़ॅन प्राइम की नकल करते हुए, इज़ीडे सदस्यों के लिए एक ईकॉमर्स एप्लिकेशन लॉन्च कर रहा है।

किशोर बियानी की स्वामित्व वाली श्रृंखला ताज़े फलों, सब्ज़ियों, डेयरी वस्तुओं और अन्य उपभोक्ताओं की दैनिक और साप्ताहिक आवश्यकताओं को लक्षित करेगी ताकि बिगबस्केट, ग्रोफर और यहां तक कि अमेज़ॅन नाउ और अमेज़ॅन पैंट्री जैसे बड़े किराने के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अन्य किराने की डिलीवरी फर्मों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकें।

फ्यूचर ग्रुप के सीईओ ग्रुप लॉयल्टी और एनालिटिक्स विनय भाटिया ने कहा, “फल और सब्जियां ग्राहकों को अक्सर प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। वे दैनिक उत्पाद हैं। “हम पहले प्रेमी लाभ चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “एक केंद्रीय गोदाम से ताजा फल और सब्जियों को ग्राहकों के घर में वितरित करना (जो वर्तमान में अधिकांश ईकॉमर्स खिलाड़ी करते हैं) अकल्पनीय है।”

खुदरा विक्रेता डिलीवरी के लिए अपने पड़ोसी प्रारूप स्टोर इज़ीडे का उपयोग करना चाहता है। दुकानों की सेवा ग्राहकों को 2-2.5 किमी की त्रिज्या के भीतर और खुदरा विक्रेता अपने नेटवर्क को काफी हद तक बढ़ाने की योजना बना रहा है। इज़ीडे क्लब सदस्यता कार्यक्रम सालाना सदस्यता शुल्क के रूप में 999 रुपये चार्ज करता है, जिसके लिए सदस्यों को सभी खरीद पर 10% छूट मिलती है।

ऐप, जो आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा, उन्हें अपने घरों से खरीदारी की सुविधा भी प्रदान करेगा। वर्तमान में कंपनी के पास 950 से अधिक स्टोर्स हैं और लक्ष्य 2022 तक इसे 10,000 तक ले जाना है। इससे पहले, ग्रुप ने ईकॉमर्स में कई असफल प्रयास किए हैं, इसके पहले प्रयास फ्यूचर बाजार और बिग बाज़ार डायरेक्ट शटल ऑपरेशंस के साथ। बाद में कंपनी ने अपने ब्रांड होमटाउन का विपणन करने के लिए ऑनलाइन फर्नीचर खुदरा विक्रेता फैबफर्निश का अधिग्रहण किया था।

देश में कुल खुदरा टोकरी के लगभग आधे हिस्से के लिए खाद्य और किराने का खाता है। हालांकि ऑनलाइन प्रवेश अभी भी 1% से कम है, इसकी उच्च वृद्धि क्षमता है। मॉर्गन स्टेनली उम्मीद करते हैं कि किराने और खाद्य वितरण बाजार 2020 तक 4% की ऑनलाइन प्रवेश दर तक पहुंचने के लिए, 19 अरब डॉलर के सकल मर्चेंडाइज (जीएमवी) या लगभग 1.2 लाख करोड़ रुपये को छूने के लिए, यह इलेक्ट्रॉनिक्स और परिधान के बाद सबसे बड़ी ऑनलाइन श्रेणी बना रहा है।