केंद्र में BJP की मांग देशभर में हो NRC का गठन.

दिल्ही में न्र NRC का मामला उठाने के बाद अब जिस तरह से सिआसत तेज़ हुई है उसका असर दिल्ही की राजनीती में भी देखने को मिल रहा है, बीजेपी ने इस मामले को दिल्ही की राजनीती से जोड़ते हुए कहा है की NRC की ज़रूरत देश भर में है. दिल्ही के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इशारो ही इशारो में दिल्ली सहित देश भर में NRC की मांग की,हलाकि जानकर मानते है की इस मांग को मानना संभव नहीं है.दरअसल जब सेदिल्ली में NRC की लिस्ट जारी हुई है तब से बीजेपी अलग अलग राज्यों में इस की मांग कर रही है.सबसे पहले ये मांग पश्चिम बंगाल में उठी. उस के बाद दिल्ली में भी इस की मांग की गई.

पर गृह मंत्रालय की तरफ से सुचना दी गई है की आसाम के आलावा किसी भी राज्य में ऐसी प्रक्रिया शुरू करना संभव नहीं है. वैसी भी ऐसी ज़रूरत दूसरे देशो से सटे इलाको में ज़ादा होती है. दिल्ली की सीमा किसी भी दूसरे देश से नहीं मिलती. नार्थ ईस्ट के दूसरे राज्यों ने भी ऐसी किसी भी मांग से इंकार कर सीए है. आसाम में भी NRC सुप्रीम कोर्ट से आदेश मिलने के बाद हुआ था.

और आप को ये भी बतादे की ये ३ दशक से भी पुराण मामला है. मन ये भी जा रहा है की मामले की पूरी सच्चाई जानने के बावजूद देश भर में नर्स के मामले को उठाने के पीछे सिआसत को ही प्रमुख कारन बताया जा रहा है . सूत्रों के अनुसार BJP इस मुद्दे को देश भर में राष्ट्रवाद का रूप देकर अपनी सीएसी रोटियां सेकती हुई नज़र आ रही है. दिल्ली में इस की मांग और फिर उठी सिआसत की रणनीति इसी का हिस्सा है.