कोड़ा की आज नहीं होगी रिहाई

रांची : 17 अप्रैल : : बान्ड भरने का समय खत्म हो जाने की वज़ह से आज झारखंड के साबिक़ वाज़ीरेआला मधु कोड़ा की रिहाई नहीं हो पायी। ज़राए के मुताबिक़ आज वे तीन में से दो बान्ड ही भर पाये। अब उनकी रिहाई कल होने के आसार हैं। गौरतलब है कि कोड़ा को अदालत ने मंगल को गैर मुस्तकिल जमानत दे दी थी। लगभग चालीस माह जेल में रहने के बाद वह कल रिहा होंगे।

झारखंड हाई र्कोट ने राजीव गांधी ग्रामीण विधुतीकरण घोटाले में आरोपी मधु कोड़ा को अपनी बीमार वालदा की तीमारदारी के लिये तीन हफ्ते की गैर मुस्तकिल जमानत दी है। जस्टिस एचसी मिश्र ने कल मधु कोड़ा को एक-एक लाख रुपये की दो मुचलके पर तीन हफ्ते की गैर मुस्तकिल जमानत दे दी।

वहीं, हवाला, आमदनी से ज़यादा जायदाद समेत उन्वानी के दीगर तमाम मुआमलात में उन्हें हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी है। राजीव गांधी ग्रामीण विधुतीकरण मंसूबाबंदी के अम्ल में घोटाले से मुताल्लिक तफ्तीश सीबीआई कर रही है। मधु कोड़ा करप्सन के चार हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के मुख्तलिफ मुआमलात में 30 नवंबर, 2009 से ही रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। लगभग चालीस माह बाद अब वह पहली बार गैर मुस्तकिल जमानत पर रिहा होंगे.