कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल सीजन 11 के 29वें मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 175 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जीत के लिए 176 रनों का टारगेट दिया. इसके बाद कोलकाता ने 19वें  ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए आरसीबी को शिकस्त दे दी.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 175 रन बनाए  और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जीत के लिए 176 रनों का टारगेट दिया. आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए जबकि ब्रेंडन मैक्कुलम ने 38 रनों की पारी खेली. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

कप्तान विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट पर 175 रन बनाए. कोहली ने 44 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेलने के अलावा मनदीप सिंह (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी भी की.

कोहली की पारी की बदौलत हालांकि टीम ने अंतिम सात ओवर में 84 रन जुटाए और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कुलदीप यादव ने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट चटकाया.

केकेआर के गेंदबाज चावला और नारायण की स्पिन जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. क्विंटन डि कॉक (29) ने ब्रेंडन मैक्कुलम (38) की तुलना में बेहतर शुरुआत की. डि कॉक ने नारायण पर लगातार दो चौके जड़ने के बाद मिशेल जॉनसन पर छक्का भी मारा.

मैक्कुलम हालांकि लय हासिल करने के लिए जूझते दिखे. उन्होंने जॉनसन और चावला पर चौके जड़े. आरसीबी की टीम पावरप्ले में 40 रन ही जोड़ सकी. मैक्कुलम ने कुलदीप यादव पर छक्के के साथ सातवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

मैक्कुलम ने आठवें ओवर में चावला पर दो चौके और एक छक्का जड़ा, लेकिन अगले ओवर में कुलदीप ने डि कॉक को शुभमान गिल के हाथों कैच करा पहले विकेट की 67 रन की साझेदारी का अंत किया.

आंद्रे रसेल ने इसके बाद मैक्कुलम और मनन वोहरा को लगातार गेंदों में पवेलियन भेजकर आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 75 रन किया. कप्तान विराट कोहली और मनदीप सिंह ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. मनदीप दो रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब रसेल की गेंद पर नीतीश राणा ने स्लिप में उनका कैच टपका दिया.

कोहली ने जॉनसन पर चौका जड़ने के बाद एक रन के साथ 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया. मनदीप (19) ने नारायण पर दो छक्के जड़े, लेकिन रसेल पर छक्का मारना की कोशिश में बाउंड्री पर मावी ने उनका कैच लपका.

कोहली ने रसेल पर दो छक्के जड़े और इसी ओवर में दो रन के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. जॉनसन द्वारा डाले गए पारी के अंतिम ओवर में कोहली और कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने एक-एक छक्का जड़कर टीम का स्कोर 175 रन तक पहुंचाया.