कोलकाता में अमित शाह की मेगा रैली, बीजेपी वापस जाओ के लगे पोस्टर!

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आज कोलकाता में रैली है। इससे पहले वहां पर बीजेपी और टीएमसी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। एक ओर जहां अमित शाह के स्वागत में जगह-जगह पोस्टर लगाये गये हैं तो दूसरी ओर शहर के मायो रोड पर शाह और बीजेपी के खिलाफ पोस्टर लगे है। जिनमें लिखा है, ‘एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक’ यानी बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ’।

उधर, बीजेपी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अमित शाह की रैली में आनेवाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

दरअसल, शनिवार को ही तृणमूल कांग्रेस भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ रैली करने वाली है। बीजेपी ने आरोप लगाया है टीएमसी ने उनके कार्यकर्ताओं पर हमला करने के लिए अपनी रैलियां बुलाईं हैं, जिससे उन्हें रैली में आने से रोक सकें। बता दें कि एनआरसी के विरोध में टीएमसी शनिवार को कोलकाता को छोड़कर पूरे राज्य में प्रदर्शन करेगी।

मायो रोड पर बीजेपी अध्यक्ष शाह ‘युवा स्वाभिमान समवेश’ रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली दोपहर 1 बजे होगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी इस बार बंगाल में काफी सक्रिय है।

इसके साथ ही बीते कुछ सालों में आरएसएस ने भी वहां पर पैठ बनाई है। राज्य में कभी वामदलों और टीएमसी के बीच संघर्ष होता था लेकिन बीजेपी ने धीरे-धीरे वहां पर अब नंबर दो की भूमिका में पहुंच गई है।