क्या जायेगी इजरायली पीएम नेतन्याहू की कुर्सी?

भ्रष्टाचार के कई आरोपों का सामना कर रहे बेंजामिंन नेतन्याहू पर आरोप साबित हो सकते हैं। अटॉर्नी जनरल अविचाई मंडेलब्लिट ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को सूचित किया है वह उन पर चल रहे तीन मामलों में अभियोग लगाने पर विचार कर रहे हैं। पुलिस ने नेतन्याहू पर घूसखोरी, धोखाधड़ी और विश्वासघात के तीन मामलों में आरोपित करने की सिफारिश की है।

आपको बता दें कि वहां नौ अप्रैल को चुनाव होने हैं। अब इस कदम से चुनावी अभियान पर तो असर पड़ेगा ही, इसके साथ ही प्रधानमंत्री के राजनीतिक करियर पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़नेवाला है। जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू पर बड़े और संपन्न व्यापारियों से सिगार, पिंक शैंपेन और गहने जैसे महंगे गिफ्ट लेने का आरोप है।

पत्रिकापर छपी खबर के अनुसार, अटॉर्नी जनरल अविचाय मेंडलब्लिट के हवाले से उनके सहायक ने कहा कि इस मामले में चली दो साल से ज्यादा वक्त तक चली गहन जांच और वार्ताओं के बाद अपना अब वे फैसला सुनाने के लिये तैयार हैं।

आशंका जताई जा रही है कि सुनवाई नौ अप्रैल को होने वाले चुनावों के बाद होगी। गौरतलब है कि इजरायल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी मौजूदा प्रधानमंत्री पर किसी तरह का अपराधिक मामला दर्ज हुआ है।