क्या मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप खेलने से रोका जा सकता है?

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता पुलिस में आज अलीपुर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। बता दें, उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (दहेज उत्पीड़न) और 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले साल उनपर यौन उत्पीड़न, डोमेस्टिक वायलेंस और मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप लगए थे। मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद बीसीसीआई ने उनका सालाना कॉन्ट्रेक्ट भी रोक दिया था, लेकिन जांच पड़ताल के बाद जब बीसीसीआई को कुछ नहीं मिला तो बीसीसीआई ने शमी को क्लीन चिट देते हुए कॉन्ट्रेक्ट में शामिल किया।

6 मार्च 2018, शमी पर हसीन जहां का पहला आरोप: ये वो तारीख थी जब शमी की पत्नी ने उनपर पहला आरोप लगाया। हसीन जहां ने शमी पर दूसरी औरतों के साथ संबंध होने के आरोप लगाए। अपनी बात के सबूत के लिए उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर शमी की दूसरी औरतों के साथ कई फोटो शेयर कीं। इसके अलावा हसीन ने शमी के दूसरी लड़कियों के साथ चैटिंग के स्क्रीन शॉट्स भी शेयर किए। हालांकि बाद में उन्होंने वो डिलीट कर दिए। हसीन ने शमी पर मारपीट का आरोप भी लगा दिया।

​7 मार्च 2018, आरोपों पर शमी की सफाई: हसीन जहां के आरोपों पर शमी ने अगले ही दिन अपने फेसबुक पेज के जरिए सफाई दी। शमी ने आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें अपने और परिवार के खिलाफ साजिश बताया। शमी ने कहा, ‘हाय, मैं मोहम्मद शमी हूं।

ये जितनी भी न्यूज़ हमारी पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं ये सब सरासर झूठ हैं। ये मेरे खिलाफ बहुत बड़ी साजिश है। कोई मुझे बदनाम और मेरे खेल को खराब करना चाहता है।’

8 मार्च 2018, हसीन ने शमी को बताया औरतबाज: जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ रहे थे वैसे-वैसे विवाद और गहराता जा रहा था। 8 तारीख को हसीन ने शमी पर फिर से आरोप लगाया।

इस बार हसीन ने मीडिया का सहारा लिया और उन्हें एक नंबर का ‘औरतबाज’ करार दे दिया। साथ ही हसीन ने ये भी कहा कि शमी ने जो भी अपने फेसबुक के जरिए सफाई दी है वो एकदम गलत है। हसीन ने शमी पर ये आरोप भी लगा दिया कि वो उनकी हत्या कराना चाहते हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, हसीन ने ये भी कहा कि वो मुझे 5 साल से प्रताड़ित कर रहे हैं और 2 साल से मुझसे तलाक लेने की कोशिश में हैं। साथ ही हसीन ने शमी पर पाकिस्तानी लड़की के साथ अफेयर का आरोप भी लगाया।

8 मार्च 2018, बीसीसीआई ने रोका शमी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट: विवाद का असर शमी के क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट पर पड़ा और बीसीसीआई ने उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रोक दिया।

8 मार्च 2018, शमी ने की माफी की बात: 8 तारीख को ही शमी ने दावा किया कि वो अपनी पत्नी को लगातार फोन कर रहे हैं लेकिन वो फोन नहीं उठा रहीं। शमी ने ये भी कहा कि अगर उनके खिलाफ लगाए गए आरोप साबित हो जाते हैं तो वो पत्नी और फैंस से माफी मांगने के लिए तैयार हैं। हालांकि शमी ने फिर से आरोपों को बेबुनियाद बताया।