क्या हमने वास्तव में हमला किया : कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने बालाकोट हमले पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले के बारे में कहा कि मुझे हमलों के बारे में ज्यादा तो पता नहीं, लेकिन यह हमेशा होते रहते हैं. मुंबई में भी हमले हुए थे. हम उस वक्त भी हम प्रतिक्रिया दे सकते थे और अपने विमान भेज सकते थे. लेकिन वह सही नहीं होता. मेरे हिसाब से दुनिया के साथ डील करने का यह सही तरीका नहीं है.

इसके साथ ही सैम पित्रोदा ने कहा कि आठ लोग आते हैं और कुछ करते हैं तो इसके लिए आप पूरे देश (पाकिस्तान) को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं. कुछ लोग यहां आए और उन्होंने हमला किया इसके लिए पूरे देश को जिम्मेदार मानना बहुत बचकानी बात होगी.

पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि क्या हमने वास्तव में 300 लोगों को मारा. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में पित्रोदा ने कहा, ‘अगर उन्होंने (वायु सेना) 300 लोगों को मारा है, ठीक है. मैं सिर्फ ये कह रहा हूं कि आप मुझे और तथ्य दीजिए और इसे साबित कीजिए.’

जब पित्रोदा से पाकिस्तान के खैबरपख्तूनख्वा क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इसे लेकर अलग खबरें चल रही हैं और भारतीय जनता को इसकी वास्तविकता जानने का हक है.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर एयर स्ट्राइक किया. जिसमें कई आतंकवादियों को मारे जाने की बात कही गई. जिसके लेकर विपक्ष के कई नेता सवाल उठा चुके हैं.