खलील अहमद के टीम में आने से टीम इंडिया को मजबूती मिली- कोच भरत अरुण

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बुधवार को कहा कि टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण कभी इतना अधिक मजबूत नहीं लगा और युवा खिलाड़ी खलील अहमद के शामिल होने से इसे और मजबूती मिली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले पांचवें और अंतिम वनडे मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण ने कहा, ‘हमारे पास काफी अच्छी तेज गेंदबाजी चौकड़ी है, और साथ ही बैंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और खलील को तेज गेंदबाजी विभाग में जिम्मेदारी सौंपी गई है। अरुण ने खलील की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘खलील काफी रोमांचक दावेदार नजर आता है। उसमें पैनापन और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने का कौशल है। वह काफी रोमांचक खिलाड़ी है।

खलील ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में चौथे वनडे मैच में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिसके कारण 378 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही मेहमान टीम 153 रनों पर ढेर हो गई।

बिना किसी खिलाड़ी का नाम लिए अरुण ने कहा कि तेज गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ के कारण टीम प्रबंधन के लिए गेंदबाजों को रोटेट करना और उनके काम के बोझ का प्रबंधन कर पाना आसान हो गया है।