खुद को सऊदी अरब का प्रिंस खालिद अल-सऊद बताकर किया 80 लाख डॉलर का घोटाला, 18 साल की सज़ा

खुद को सऊदी अरब का प्रिंस खालिद अल-सऊद बताकर मजे करने वाले शख्स को अदालत ने 18 साल कैद की सजा सुनाई है। रोलेक्स घड़ियों और महंगे ब्रेसलेट्स पहनने के शौकीन और मियामी में शानदार पेंटहाउस में रहने वाले फ्लोरिडा के शख्स एंथनी गिगनैक ने अपनी पहचान बदलकर 80 लाख डॉलर का घोटाला किया। कई बार वह डिप्लोमेटिक लाइसेंस प्लेट्स वाली शानदार फरारी कार से निकलता था। महंगे फैशनेबल स्टोर्स से हजारों डॉलर के कपड़े खरीदता था। लेकिन, इंटरनैशनल नटवरलाल बने गिगनैक 2017 में जांच एजेंसियों के शिकंजे में आ गया। उस पर गलत पहचान के जरिए निवेशकों से धोखाधड़ी का आरोप लगा और इस पर उसे 18 साल कैद की सजा सुनाई गई है।

खुद को सऊदी प्रिंस बताकर गिगनैक ने एक के बाद एक कई स्कैम किए और लोगों से 80 लाख डॉलर तक का फ्रॉड किया। मूल रूप से कोलंबिया के रहने वाले गिगनैक को 1977 में मिशिगन की एक फैमिली ने गोद लिया था। उसने अपनी जिंदगी के तमाम साल खालिद अल सऊद की पहचान के साथ ही गुजारे। फिलहाल असली प्रिंस खालिद मक्का के गवर्नर हैं और उनकी आयु 79 वर्ष है। जांचकर्ताओं का कहना है कि गैगनिक को सऊदी रॉयल फैमिली का नाम इस्तेमाल करने के लिए 11 बार अरेस्ट किया जा चुका है।

पोर्क खाने के चलते पड़ोसी को हुआ था शक

सऊदी रॉयल फैमिली का मेंबर बताकर गिगनैक की धोखाधड़ी शायद कुछ और दिन चलती, लेकिन मियामी के उसके पेंटहाउस के पड़ोस में रहने वाले एक रियल एस्टेट डिवेलपर को उस पर शक हो गया। मियामी हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक रियल एस्टेट डिवेलपर ने उसे कई बार हैम, बैकन और पोर्क से बने अन्य प्रॉडक्ट्स खाते हुए देखा, जो आम तौर पर मुस्लिम नहीं खाते हैं।