खेल अभी खत्म नहीं हुआ है ! ISIS नेता अबू बक्र अल बगदादी का वीडियो संदेश फिर से

आईएसआईएस नेता अबू बक्र अल बगदादी का पुनरुत्थान इस बात की पुष्टि करता है कि विशेषज्ञों ने आईएसआईएस के बारे में जो कहा है कि समूह ने इराक और सीरिया में अपने सभी क्षेत्रों को खो दिया है, लेकिन पूरी तरह से नष्ट नहीं हुआ है। अल बगदादी को 29 अप्रैल को आईएसआईएस द्वारा जारी एक वीडियो में देखा गया, जब उसने इराक के मोसुल में खलीफा घोषित किया था। सीरिया के बघौज में पराजित होने के बाद आईएसआईएस अपने सारे क्षेत्र को खो देने के हफ्तों बाद वीडियो आया है। लेकिन अल बगदादी का ठिकाना एक रहस्य बना हुआ है। बेशक, वीडियो उस बारे में कोई सुराग नहीं देता है। यह दिखाता है कि वह एक कालीन वाली मंजिल पर बैठा था, जिसमें कुशन था, और एक स्वचालित राइफल दीवार के सहारे खड़ी थी। उसने एक काले कपड़े और सिर पर एक काला कपड़ा बंधे हुआ है।

इसके साथ, उसने दुनिया को दिखाया है कि वह जीवित है। अल बगदादी भी संदेहियों को बताना चाहता है कि वह अभी भी प्रभारी है। उन्होंने आईएसआईएस से प्रेरित व्यक्तियों या समूहों को प्रेरणा देने का लक्ष्य भी रखा हो सकता है जो कई जगहों पर मौजूद हैं, खेल अभी खत्म नहीं हुआ है, और वे अभी भी इससे और अधिक करने कि फिराक में हैं।

वीडियो में, अल बगदादी का कहना है कि श्रीलंका में हुए हमले, जो आईएसआईएस ने दावा किया था कि उनके ले जाने के तीन दिन बाद, सीरिया में उनके अंतिम गढ़, बाघौज में ISIS को मिली हार का बदला लिया गया था। लड़ाई के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की कि खलीफा कोई और नहीं था। बगदादी एक अस्थायी झटके के रूप में बघौज हार को प्रोजेक्ट करता है जिससे आईएसआईएस जल्द ही उबर जाएगा। न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि वीडियो श्रीलंका में होने वाली घटनाओं से पहले रिकॉर्ड किया गया है, क्योंकि यह हिस्सा केवल एक ऑडियो है।