गंभीर के नाम पर बिक रही शराब, हाईकोर्ट पहुंचे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : इंडिया के बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के नाम पर दिल्ली के एक रेस्टो बार में शराब बिक रही है. दिल्ली के घुंघरू बार में गौतम गंभीर के नाम की टैगलाइन को इस्तेमाल कर दर्शकों को लुभाया जा रहा है. ये सब देखते हुए गौतम गंभीर ने दिल्ली हाईकोर्ट का रास्ता अपनाया है. गौतम गंभीर चाहते हैं कि बार अपनी टैग लाइन से उनके नाम को हटाए. गंभीर शराब नहीं पीते, इसलिए उनके नाम से शराब बेचना गलत है.

आपको बता दें कि बार के मालिक का नाम भी गौतम गंभीर है और उसने दावा किया कि वो अपने नाम की टैग लाइन पर इस बार को चला रहा है. हालांकि कोर्ट ने गौतम गंभीर की अपील पर बार को नोटिस भेजा है. इस अपील में गौतम गंभीर ने दावा किया है कि ये बार उनके नाम पर ग्राहकों को ड्रिंक सर्व कर रहा है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक गंभीर की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है कि हाल ही में उन्हें ये पता चला कि आरोपी दिल्ली के पंजाबी बाग में एक रेस्तरां चेन चला रहा है, जिसकी टैग लाइन ‘बाई गौतम गंभीर’ है. अर्जी में कहा गया है कि इस टैग लाइन से ये संदेश जा रहा है कि ये रेस्तरां क्रिकेटर गौतम गंभीर से जुड़ा हुआ है, जिससे उनकी छवि को बेवजह नुकसान हो रहा है.

गंभीर ने कहा है कि उनके नाम का व्यावसायिक तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. लोग मान रहे हैं कि गौतम गंभीर शराब से जुड़ा काम कर रहे हैं. गंभीर ने याचिका में ये भी कहा है कि पिछले साल जब उन्हें इस बारे में पता चला, तो उन्होंने बार मालिक को अपना नाम हटाने के लिए लीगल नोटिस भेजा था, लेकिन बार मालिक ने इसे मानने से इनकार कर दिया. देखना होगा कि इस केस में हाईकोर्ट क्या फैसला सुनाता है.