गणेश पंडालों के लिए पुलिस इजाज़त के लज़ूम पर एतेराज़: गणेश उत्सव समीति

भाग्य गणेश उत्सव समीति ने गणेश पंडाल ओर्गनिसेरस पर पंडाल नसब करने पुलिस इजाज़त के लज़ूम पर शदीद एतेराज़ किया है और कहा कि हुकूमत के साथ आला सतह के मीटिंग में फैसला किया गया था जो कोई पुलिस से रुजू होगा पुलिस उस को इजाज़त देगी ताहम अब पुलिस पेशगी इजाज़त के लज़ूम पर जुर दे रही है।

समीति क़ाइदीन ने कहा कि इस तरह के रवैये को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए समीति के सदर भगवंत राव‌ जनरल सेक्रेटरी शशी धर और दूसरों ने मुतालिबा किया कि गणेश पंडालों को मुफ़्त बर्क़ी सरबराह की जाये।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले तक माईक परमीशन के लिए ई सेवा पर सिर्फ़ 100 रुपये वसूल किए जाते थे। अब ये रक़म बढ़ाकर 750 रुपये करदी गई है।

भगवंत राव‌ ने बताया कि 01 सितंबर को गणेश उत्सव समीति का जल्सा-ए-आम पंडाल ओर्गनिसेरस के लिए मुनाक़िद किया जा रहा है । जिस से वि एच्च पी लीडर अशोक सिंघल और दुसरे मज़हबी क़ाइदीन ख़िताब करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस जलसे का मक़सद पंडाल ओर्गनिसेरस को 10 रोज़ा गणेश उत्सव तक़ारीब के दौरान किए जाने वाले इक़दामात से वाक़िफ़ करवाना है।

पिछ्ले साल 60 हज़ार मंडप क़ायम किए गए थे और इस साल उस तादाद में 10 फ़ीसद का इज़ाफ़ा हो रहा है। उन्होंने नए पंडालों के लिए पुलिस की इजाज़त ना दिए जाने की मज़म्मत की।