गुजरात दंगों के सच को नंगा कर मोदी और अमित शाह को ICU में पहुंचाएगी राणा आयूब की किताब

बात यहाँ न तो कांग्रेस की है और न ही बीजेपी की बात है देश की तमाम पार्टियों की जो एक दूसरी पार्टी के नेताओं के काले राज़ सिर्फ अपनी राजनीति की दूकान को चलाये रखने के लिए दबाए रखते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ऐसा ही कुछ हुआ कांग्रेस के राज में जब गुजरात दंगों का सच नंगा करने का इरादा लिए राणा आयूब ने अपनी किताब को छापने के लिए देश के नामी गिरामी पब्लिशर्स से मुलाकात की।

लेकिन देश की जनता की बदकिस्मती देखिये कि इस सच को सामने लाने के लिए न तो किसी पब्लिशर ने हामी भरी और न ही कांग्रेस सरकार ने इस किताब को प्रकाशित करने की अनुमति दी। सरकार तो बस अमित शाह की करतूतों को छिपा कर उस डर का इस्तेमाल करना चाहती थी ताकि विपक्ष दबा रहे।

लेकिन राणा आयूब वो नाम है जिसने हार मानना नहीं सीखा और 6 साल तक कड़ी मशकत और अनगिनत मुसीबतों के बावजूद खुद के पैसे से ही अपनी किताब प्रकाशित कर डाली महज इसलिए ताकि गोधरा कांड और गुजरात दंगों के पीछे के असली चेहरों को बेनक़ाब किया जा सके।

इस किताब के जरिये राणा आयूब ने ऐसे-ऐसे तथ्यों का खुलासा किया है जिससे गुजरात दंगों की साजिश रचने वाले असली चेहरों पर से नक़ाब हटेगा और मुमकिन है कि अगली खबर मोदी और अमित शाह के आईसीयू में भर्ती होने या दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की ही हो।

वैसे तो देश में इस वक़्त विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस एक नपुंसक की तरह बर्ताव इस किताब में किये गए खुलासे जनता के मन में तो उबाल ज़रूर पैदा करेंगे इस बात की गारंटी है।