गुजरात बीजेपी अध्यक्ष का विवादित बयान- हरामजादे लोगों को पहचान लो, लो, वोट सिर्फ कमल को देना

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर प्रचार में जुटे बीजेपी नेता और गुजरात बीजेपी प्रमुख जीतू वघानी ने अमरोली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं राज्य के लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं कि ये हरामजादे, जिनकी सोच में पाप है वो केवल आपको परेशान करना चाहते हैं। इसलिए मैं आपसे विनती करता हूं कि कि आप लोग कमल के निशान के बटन को दबाएं। वघानी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की योजना बनाई है।

क्या बोले वघानी: दरअसल, जीतू वघानी अमरोली में बीजेपी उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं राज्य के लोगों को चेतावनी देना चाहूंगा कि इन हरामजादे लोगों को पहचानें, जिनके पास पापी दिमाग हैं और केवल लोगों को परेशानी और दिक्क्त देना चाहते हैं। ऐसे लोगों को पहचानों दोस्तों और कमल पर बटन दबाएं, जबरदस्त वोट दें यही हमारी विनती है। अपनी इस टिप्पणी के बाद वाघानी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि मैंने मोहम्मद सूरती जैसे नेताओं के लिए हरामजादा शब्द का इस्तेमाल किया, जो कांग्रेस में थे और सांप्रदायिक दंगों के दौरान उन्होंने अपनी राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल किया था। बता दें कि मोहम्मद सूरती को 1993 के सूरत बम धमाकों में उनकी भूमिका के लिए दोषी ठहराया गया था।

कांग्रेस का बयान: बता दें कि कांग्रेस वाघानी की टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की योजना बना रही है। सूरत शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबूभाई रायका ने कहा कि हम बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वघानी के इस तरह के बयानों की निंदा करते हैं। कांग्रेस पार्टी और उसके कार्यकर्ता हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं क्योंकि हम महात्मा गांधी के अनुयायी हैं। उन्होंने कहा कि हम कानूनी मदद ले रहे हैं।

निरंजन ज्योति ने भी दिया था ऐसा बयान: बता दें कि वाघानी से पहले केंद्र सरकार में मंत्री और यूपी के फतेहपुर से सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने भी एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव प्रचार करते हुए था कि आपको तय करना है कि दिल्ली में सरकार रामजादों की बनेगी या हरामजादों की, ये आपका फैसला है।