गुरुग्राम- मीट की दुकानें बंद करवाने वाले हिंदू सेना के दो कार्यकर्ता गिरफ़्तार

गुरुग्राम। हिंदू नव वर्ष के दिन शनिवार को डूंडाहेड़ा गांव में हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं की ओर से तलवारें लहराते हुए जबरन मीट की दुकानें बंद कराने के मामले में उद्योग विहार थाना पुलिस ने बुधवार को नामजद आरोपी राकेश और उसके साथी मोहित को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ कई थानों में हत्या के प्रयास समेत एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह जमानत पर बाहर था। इस मामले में हिंदू सेना के दो सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस नेे छह लोगों को नामजद करते हुए 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
एसीपी उद्योग विहार बिरम सिंह एवं थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र के मुताबिक राकेश को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया जबकि मोहित को बृहस्पतिवार को पेश किया जाएगा। पुलिस ने तलवार लहराते हुए जबरन मीट की दुकानें बंद कराने के मामले में सरहौल निवासी राकेश, डूंडाहेड़ा निवासी प्रमोद, राजेश उर्फ चीका, मनीष, चेतन व विकास शर्मा को नामजद कर 40 से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस ने राजेश उर्फ चीका व प्रमोद को उसी दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इस मामले में जिला प्रशासन की कड़े निर्देश के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। उद्योग विहार थाना पुलिस ने बुधवार सुबह शातिर आरोपी राकेश को गिरफ्तार किया, जिसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। जबकि दोपहर बाद उसके साथी मोहित को गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी के मुताबिक मोहित से उसके फरार साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

छह अप्रैल को हिंदू सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में साइबर सिटी में जुलूस निकाला था। डूंडाहेड़ा में कार्यकर्ताओं ने दबंगई करते हुए खुलेआम तलवारें लहराते हुए मीट की दुकानों को जबरन बंद कराया। इस घटना का विडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई उद्योग विहार थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।

एसीपी उद्योग विहार बिरम सिंह के मुताबिक पकड़ा गया तीसरा आरोपी राकेश बेहद शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्या के प्रयास का मामला भी शामिल है। हाल ही में वह जेल से जमानत पर बाहर आया था। जिसके बाद हिंदू सेना में शामिल हुआ था। पुलिस विडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान में जुटी हुई है, किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।