गोरखा, जनमुक्ति मोर्चा सरकार, पश्चिम बंगाल से अपील

दार्जिलिंग: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा आज केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल से अनुरोध किया कि जल्द ही दार्जिलिंग में अनिश्चितकालीन हड़ताल को समाप्त करने के लिए और दार्जिलिंग में शांति बहाल करने के लिए शांति वार्ता शुरू करने के लिए आज अनिश्चित हड़ताल ने 68 वें दिन में प्रवेश किया।

यह पहली बार है जबकि मोर्चा किसी विरोध अलग राज्य गोरखालैंड के लिए नेतृत्व कर रहा है। उसने इच्छा जताई है कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार से शांति बहाली के लिए वार्ता शुरू किया जाएगा ताकि दार्जिलिंग, तराई और दवारस में शांति की स्थापना सुनिश्चित बनाया जा सके।

लेकिन केंद्र सरकार और सरकार पश्चिम बंगाल को भी जल्द से जल्द शांति वार्ता के लिए पहल करनी चाहिए ताकि सामान्य स्थिति बहाल किए जा सकें। पार्टी स्टैंड में पूर्ण परिवर्तन मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गरनग के खिलाफ अवैध गतिविधियां (काउंटर) कानून के तहत मामला दर्ज करने के बाद सामने आया है।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा पिछले दो महीने से विरोध में व्यस्त है और वह शांति वार्ता के लिए राज्य सरकार के साथ एक ही मेज पर बैठने से बार बार मना किया है और आरोप लगाया है कि राज्य सरकार पहाड़ी क्षेत्रों में दहशत फैलाना चाहता है। जिलाधिकारी दृष्टिकोण को दोहराया करते हुए टीएमसी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गौतम देब ने कहा कि हम पहले सर्वदलीय बैठक बुला चुके हैं लेकिन गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने भाग‌ नहीं लिया था।