गौमूत्र से होता है कैंसर का इलाज? चुनाव की दूसरी कड़ी में NDTV के साथ ध्रुव राठी

ध्रुव राठी, जो लोग सोशल मीडिया और यूट्यूब से वाक़िफ़ हैं, उनमें से कई इस नाम को भली-भांति जानते होंगे. एक नौजवान, जो अलग-अलग मुद्दों पर वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालता है और उन्हें ख़ूब देखा जाता है.

YouTube video

तो इस बार चुनाव की दूसरी कड़ी में ध्रुव राठी के साथ मैं आपको पिछले हफ्ते की घटनाओं के बारे में बताता हूं जो घटित हुई थी। जैसे अवसरवादी राजनेता पार्टियों को बदलने की कोशिश करते हैं, फिल्म अभिनेता और खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, साध्वी प्रज्ञा ने दावा किया कि गौमूत्र ने उनका कैंसर ठीक कर दिया और अक्षय कुमार के साथ नरेंद्र मोदी का पूरी तरह से गैर-राजनीतिक साक्षात्कार।
तो इस वीडियो में आप इन मुद्दों पर ध्रुव राठी से जानें ये जानते हुए कि कैंसर का इलाज मुमकिन है, लेकिन अंध भक्ति का इलाज नामुमकिन है।

प्रज्ञा ठाकुर ने आजतक-इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा था,‘गोशाला में सबसे अच्छी साधना होती है. मैं कैंसर की मरीज थी. गोमूत्र और पंचगव्य से बनी औषधियों की वजह मेरा कैंसर ठीक हुआ है. पंचगव्य में गोबर, दही, गोमूत्र समेत 5 चीजें आती हैं. जिनकी वजह से शारीरिक बीमारी ठीक हुई है. साल 2008 से अब तक लगातार उनका इलाज करते आ रहे डॉक्टर एसएस राजपूत ने कहा, ‘साध्वी को कैंसर था लेकिन गोमूत्र नहीं सर्जरी से ठीक हुआ.’बल्कि तीन बार सर्जरी हुई थी.लखनऊ के डॉक्टर एसएस राजपूत ने दावा किया है कि उन्होंने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के ब्रेस्ट कैंसर का तीन बार ऑपरेशन किया है. डॉक्टर राजपूत लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कार्डियो थोरेसिक और वैस्कुलर सर्जन हैं.

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि,‘गाय के ऊपर हाथ फेरने से एक इंसान का ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है. अगर हम गाय के मुंह की ओर से पीठ की तरफ हाथ घुमाते हैं, तो उन्हें और हमें दोनों को सुख मिलता है. वहीं, अगर हम गाय की पीठ से चेहरे की तरफ हाथ घुमाते हैं तो उन्हें तकलीफ होती है, लेकिन हमारा ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है. वो खुद तकलीफ सहती हैं, लेकिन हमें सुख पहुंचाती हैं. इसकी पुष्टि वैज्ञानिक भी करते हैं.’

22 अप्रैल को अक्षय कुमार ने एक ट्वीट किया। बताया कि कुछ ऐसा करने जा रहे हैं, जो अपने जीवन में आज तक कभी नहीं किया। ऐसे फील्ड में कदम रखने जा रहे हैं, जहां कभी उनका आना-जाना नहीं हुआ। लोगों ने अटकले लगाना चालू कर दिया। अधिकतर का ये मानना था कि वो पॉलिटिक्स जॉइन कर चुनाव लड़ने वाले हैं। फिर सरे कयास ख़तम करते हुए 23 अप्रैल की शाम अक्षय ने एक और ट्वीट किया और एक वीडियो शेयर किया। इसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठे बातचीत करते नज़र आ रहे है। ट्वीट करते हुए अक्षय कुमार ने उस इंटरव्यू के दो क्लिप्स भी शेयर किए हैं. पहले वीडियो में नरेंद्र मोदी अपने परिवार और मां के बारे में बात करते नज़र आ रहे हैं।

हिन्दी और भोजपुरी फिल्मों में अपना मकाम बना चुके अभिनेता रवि किशन नेता इस इलेक्शन में बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। गोरखपुर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की घरेलू सीट मानी जाती है। आदित्यनाथ इस सीट से पांच बार सांसद रहे हैं। उनके गुरु अवैद्यनाथ भी इस सीट से चार बार सांसद रहे हैं। इस आम चुनाव में रवि किशन का मुकाबला सपा के राम भुअल निषाद से होगा।

हिन्दी और कन्नड़ फिल्मों के लोकप्रिय खलनायक प्रकाश राज कर्नाटक की राजनीति के चर्चित नाम बन चुके हैं। प्रकाश राज मौजूदा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर बैंगलोर सेंट्रल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। प्रकाश राज ट्विटर और मीडिया में लगातार दक्षिणपंथी राजनीति और राजनेताओं की आलोचना करते रहे हैं। हालाँकि वो कांग्रेस या सीपीएम के साथ भी नहीं गए। प्रकाश राज का मुकाबला बीजेपी के पीसी मोहन और कांग्रेस के रिजवान अरशद से होगा।

इस चुनाव में बीजेपी ने जिन नए सितारों को टिकट दिया है उनमें एक चर्चित नाम निरहुआ के नाम से प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेता और गायक दिनेश लाल यादव भी हैं। जाहिर है बीजेपी ने निरहुआ के कंधों पर बड़ा जुआ खेला है। लेकिन उसका दाँव कितना कारगर होगा यह तो 23 मई को पता चलेगा जब चुनाव के नतीजे आएंगे। सनी देवल भाजपा की ओर से गुरदासपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे इससे पहले इस सीट का प्रतिनिधित्व विनोद खन्ना (भाजपा) ने किया था. खन्ना के निधन के बाद यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी.

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इसबार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. यहां पर उनकी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह से हैं. गौतम गंभीर पहली बार राजनीतिक के पिच पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बीजेपी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े एक और मशहूर हस्ती हंसराज हंस को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। पार्टी ने उत्तरी पश्चिमी दिल्ली सीट से मशहूर गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है। हंसराज हंस को बीजेपी के मौजूदा सांसद उदित राज की जगह टिकट दिया गया है। अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही है.

खैर आप इस वीडियो को देखें और अबतक इन सब मामलों को ध्रुव राठी की जुबानी तफसील से जानें