ग्रेजुएट सतह के 8000 दरख्वास्त मंसूख

बिहार मुलाज़िमीन सेलेक्शन कमीशन ने ग्रेजुएट सतह के 8000 दरख्वास्त को मंसूख कर दिया। इन दरख्वास्त पर अब इन उम्मीदवारों को न तो सुधार करने का मौका दिया जायेगा और न ही 15 और 22 फरवरी को होने वाली इम्तिहान में शामिल होने दिया जायेगा।

दरख्वास्त में हिंदी-अंगरेजी दस्तखत सही तौर से नहीं दिखने,फोटो ठीक से नहीं दिखने,नाम और दस्तखत अलग होने, दस्तखत नहीं होने, मौजूद जानकारी का बैंक चालान से मिलान नहीं होने की गलती थी। इसके लिए बीएसएससी ने 9029 दरख्वास्त को शॉर्ट लिस्ट किया था। इन दरख्वास्त को रजिस्ट्रेशन नंबर, उम्मीदवार का नाम और गलती के साथ कमीशन की वेबसाइट पर अपलोड किया गया था और 29-30 दिसंबर तक शॉर्ट लिस्ट करने का वक़्त दिया गया था।

बावजूद दो दिनों में तकरीबन एक हजार उम्मीदवार ही गलतियों को ठीक कर सके। इसके बाद करीब आठ हजार उम्मीदवारों का दरख्वास्त मंसूख कर दिया गया। ग्रेजुएट सतह के 3616 ओहदे के लिए 15 व 22 फरवरी को इम्तिहान मुकर्रर है। इसमें करीब साढ़े सात लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। इधर,इंटर सतह के ओहदे के लिए दरख्वास्त की गलतियाँ दूर करने का डेटलाइन भी खत्म हो गया।

कमीशन ने दरख्वास्त की गलती ऑनलाइन ठीक करने के लिए 21 नवंबर से 30 दिसंबर तक का वक़्त दिया था। इंटर सतह के 13120 ओहदे पर बहाली के लिए करीब 22 लाख दरख्वास्त आये हैं। इम्तिहान की तारीख मुकर्रर नहीं हुई है।