ग्रेटर नोएडा: लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग छात्रा से कार में गैंगरेप, रिश्तेदार समेत 3 युवकों ने दिया घटना को अंजाम

उन्नाव और कठुआ कांड अभी ठंडा नहीं हुआ है। एक और हैवानियत का मामला सामने आया है। 11वीं की नाबालिग का छात्रा तीन युवकों ने कार में गैंगरेप किया और फिर रात में उसे सुनसान सड़क पर फेंक दिया।

घटना उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर की है। ग्रेटर नोएडा कोतवाली इलाके में स्कूल से घर लौट रही 11वीं की नाबालिग छात्रा से तीन लड़कों ने कार में सामूहिक दुष्कर्म किया और देर रात सड़क पर फेंककर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के एक संबंधी, एक सहपाठी व एक अन्य पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

वारदात 18 अप्रैल की है। सोमवार को पीड़िता के बयान कोर्ट में दर्ज कराए गए हैं। पुलिस का कहना है कि कोर्ट में दिए गए बयान में पीड़िता ने सहपाठी का नाम नहीं लिया है। ग्रेटर नोएडा पुलिस के मुताबिक,  पी-3 सेक्टर निवासी नाबालिग 11 वीं की छात्रा है।

वह स्कूल बस से आती-जाती है। 18 अप्रैल को भी वह स्कूल बस से ही स्कूल गई थी। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि स्कूल बस मिस होने के कारण वह दोपहर करीब 2:30 बजे वह अपनी सहेली के साथ पैदल घर जा रही थी।

इसी दौरान वहां कार में सवार होकर आए उसके संबंधी युवक, सहपाठी और एक अन्य ने लिफ्ट देने के बहाने से उसे कार में बैठा लिया। आरोप है कि आरोपियों ने चलती कार में मुंह बंद कर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया।

आरोपी वारदात के बाद उसे गलगोटिया कॉलेज के पास एकांत स्थान पर फेंक दिया और फरार हो गए। उधर, छात्रा के घर न पहुंचने के कारण परिजन उसे तलाश रहे थे। देर रात परिजन को छात्रा मिली तो उसने आपबीती सुनाई।

शिकायत के आधार पर ग्रेटर नोएडा थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मेडिकल परीक्षण कराया गया। सोमवार को पीड़िता के कोर्ट में बयान कराए गए।

ग्रेटर नोएडा कोतवाली प्रभारी राम भुवन सिंह ने बताया कि दस्तावेजों के हिसाब से पीड़िता की आयु 17 वर्ष है लेकिन मेडिकल में 18 वर्ष आई है। वहीं, पीड़िता ने कोर्ट में दिए गए बयान में उसने सहपाठी का नाम नहीं लिया है।

ग्रेटर नोएडा कोतवाली प्रभारी रामभुवन सिंह ने कहा कि पुलिस का कहना है कि शुरुआती पड़ताल व पूछताछ में भी पता चला था कि छात्रा स्कूटी पर गई है। इस मामले में आरोपियों पर सामूहिक दुष्कर्म व पॉस्को एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम दबिश दे रही है।