घुटनों पर बैठकर पुलिस वाले ने लिया सीएम योगी से आशीर्वाद, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

गोरखपुर में तैनात एक पुलिस अधिकारी की की सीएम योगी के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है . इन तस्वीरों में से एक में यह पुलिस अधिकारी सीएम योगी जो कि गोरखनाथ मंदिर के मंहत भी, के सामने घुटनों के बल बैठकर हाथ जोड़े हुये है. वहीं दूसरी तस्वीर में सीएम योगी पुलिस अधिकारी के माथे पर तिलक लगा रहे हैं. इस अधिकारी का नाम प्रवीण कुमार सिंह है जिन्होंने खुद भी फेसबुक पर यह तस्वीरें शेयर की हैं. एक तस्वीर में प्रवीण कुमार सिंह, सीएम योगी को माला पहना रहे हैं. आपको बता दें कि प्रवीण कुमार इस समय गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके में सर्किल ऑफिसर हैं और उनके जिम्मे कई पुलिस स्टेशन हैं. तस्वीरों को शेयर करते हुये प्रवीण कुमार सिंह ने फेसबुक पर लिखा है कि वह गुरु पूर्णिमा के मौके पर सीएम से नहीं गोरखनाथ मंदिर के महंत से आशीर्वाद ले रहे हैं. साथ ही फोटो के साथ लिखा है ‘फिलिंग ब्लिस्ड’.

लेकिन इन तस्वीरों के सामने आने के बाद से नई बहस शुरू हो गई है कि क्या पुलिस की वर्दी पहनकर इस अधिकारी को ऐसा करना चाहिये. फेसबुक और ट्विटर पर इसके पक्ष और विपक्ष हर तरह से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कई लोगों का कहना है कि इससे कई दूसरे धर्मों से संबंध रखने वाले अधिकारी भी वर्दी में ही धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने लगेंगे. वहीं कुछ कहना है पांच मिनट के लिये वर्दी बदलने की जरूरत नहीं है.

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में ही इस तरह के विवाद के बाद एक पुलिस के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया था. जहां एक साध्वी से यह पुलिस अधिकारी आशीर्वाद ले रहा था.