चंद्रबाबू नायडू , तेलुगु देशम सेंट्रल कमेटी के सदर मुंतख़ब

आंध्र प्रदेश के चीफ़ मिनिस्टर एन चंद्रबाबू नायडू को उनके पार्टी के तीन रोज़ा महानाडू के इख़तेतामी दिन तेलुगु देशम पार्टी की मर्कज़ी कमेटी का सदर मुंतख़ब करलिया गया। मर्कज़ी कमेटी जो तेलुगु देशम पार्टी का एक असासी इदारा है जो क़ौमी जमात की हैसियत से उभरने के लिए दरकार शराइत की तकमील के हिस्सा के तौर पर क़ायम की गई है।

तेलुगु देशम पार्टी की इलेक्शन कमेटी के कन्वीनर ने चंद्रबाबू नायडू के बहैसीयत सदर मर्कज़ी कमेटी इंतेख़ाब का एलान किया और उन्हें महानाडू में सदारत का हलफ़ दिलाया गया। चंद्रबाबू नायडू 1995 में तेलुगु देशम पार्टी के सदर बने थे जिस के बाद से मुसलसिल वो इस ओहदे पर फ़ाइज़ हैं।

तेलुगु देशम पार्टी ने साबिक़ मुत्तहदा आंध्र प्रदेश की तक़सीम के बाद दोनों रियासतें मुनक़सिम आंध्र प्रदेश और नई रियासत तेलंगाना में यकसाँ तौर पर बेहतर् अंदाज़ में काम करने के मक़सद से क़ौमी पार्टी की हैसियत से उभरने का फ़ैसला किया है। तेलुगु देशम पार्टी ने कहा हैके वो इन दोनों रियासतें के अलावा टामिलनाडु , कर्नाटक और उडीसा जैसी रियासतें में भी अपने वजूद को मनवाने की कोशिश करेगी जहां तेलुगु बोलने वाले अवाम की काबिले लिहाज़ आबादी है।

महानाडू के इख़तेतामी मीटिंग से ख़िताब करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि तेलुगु देशम पार्टी हुब्ब-उल-व्तनी और क़ौमी परस्ती के जज़बे के साथ तमाम हिंदुस्तानियों की फ़लाह-ओ-बहबूद के लिए काम करेगी। आंध्र प्रदेश के वज़ीर फैइनेंस और तेलुगु देशम के सीनियर लीडर याना मिला रामा कृष्णोडू ने कहा कि क़ौमी पार्टी की हैसियत से उभरने के लिए तेलुगु देशम के नाम या इस के चुनाव निशान ( साइकिल ) में तबदीली कोई ज़रूरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि इस ज़िमन में शकूक-ओ-शुबहात की कोई ज़रूरत नहीं है क्युंकि चुनाव निशान अलॉट करने के ज़ाबतों के मुताबिक़ हमारा चुनाव निशान साइकिल पूरी तरह महफ़ूज़ है अगर हमारी पार्टी एक क़ौमी जमात भी बनती तो हमारा निशान तबदील नहीं होगा।

इस दौरान वाई एस आर कांग्रेस पार्टी ने इल्ज़ाम आइद किया कि तेलुगु देशम पार्टी जो क़ौमी जमात की हैसियत से उभरना चाहती है इस के पास वाज़िह पालिसी और मक़ासिद नहीं हैं वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के डिप्टी फ़्लोर लीडर जय नेहरू ने कहा कि तेलुगु देशम क़ाइदीन ने महानाडू के दौरान जिस अंदाज़ और लब-ओ-लहजा को इख़तियार किया है उसे वाज़िह होजाता हैके तेलुगु देशीम पार्टी महिज़ अपने क़ाइदीन और कारकुनों को अपने पास रखने की जद्द-ओ-जहद में मसरूफ़ है क्युंकि अवाम इस हुकूमत की अवाम दुश्मन पालिसीयों से बेज़ार होचुके हैं।