चिकनगुनिया का शिकार हुए इशांत शर्मा, पहले टेस्ट से बाहर

कानपुर: तेज गेंदबाज इशांत शर्मा 22 सितंबर से यहां ग्रीन पार्क में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे इशांत के इस मैच में न खेल पाने की वजह है चिकनगुनिया जिसजे ईशान पीड़ित हैं। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने दी। उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा कि टीम प्रबंधन ने उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है।

इशांत की अनुपस्थिति में भारत के 500वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार लेंगे। कुंबले ने कहा ‘‘इंशात चिकनगुनिया से पीड़ित है लेकिन उनके स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने की उम्मीद है। उनकी तबीयत तेजी से सुधर रही है, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नही होंगे। ’’

इशांत भारतीय टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिटनेस के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भी फिटनेस मामलों से जूझ रही है। न्यूजीलैंड के आलराउंडर जेम्स नीशाम भी पसली की चोट के कारण कानपुर टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि तेज गेंदबाज टिम साउथी टखने की चोट की वजह से पिछले सप्ताह ही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए थे।