जज ने पुलिसवाले को सुनाया मुर्गा बनने का फरमान

हरियाणा में झज्जर के कोर्ट के अहाते में अजीबो गरीब मामला सामने आया है। एक दरोगा को उस वक्त काफी महंगा साबित हुआ जब वह कोर्ट में वर्दी का रौब झाड रहा था। उसके इस सुलूक से जज आग बबूला हो गया और अजीबो गरीब फरमान सुना डाला। जिसको सुनकर आप भी चौंक जाओगे।

दरोगा के सुलूक पर जज ने कोर्ट में मुर्गा बनने की सजा सुना दी। उसने जज से काफी मिन्नतें की लेकिन जज नहीं पिघले। शर्मसार एएसआई कोर्ट रूम में ही सिर झुकाए खडा रहा। पांच घंटे बाद जब जज गए, तब जाकर उसे राहत मिली।

ज़राये के मुताबिक कोर्ट लगी हुई थी। वकील, कोर्ट स्टाफ और पेशी से जुडे लोग आपस में बातचीत कर रहे थे। तभी जज के रीडर के पास वर्दी में जिला पुलिस का एक एएसआई आया। एएसआई ने रीडर का नाम लेते हुए कडक अंदाज में केस के बारे में पूछा। एएसआई का यह अंदाज जज को खटक गया। जज ने ऊंची आवाज में बोलने का वजह पूछा।

एएसआई ने कहा, मैं पर्सनल केस के बारे में पूछने आया था। जज ने पूछा कि आप पर्सनल केस के बारे में वर्दी में आकर क्यों पूछ रहे हैं। कोर्ट में ऊंची आवाज में बात करते हैं और फिर बहस भी। इसके बाद जज ने कहा, ऐसा करो आप मुर्गा बन जाओ, यही आपकी सजा है।

एएसआई के पसीने छूट गए। उसने काफी मिन्नतें की और माफी मांगी। लेकिन जज ने अपना रूख नहीं बदला। जब एएसआई सिर झुकाए खडा था कि उसकी जेब में रखे मोबाइल फोन की घंटी बज उठी। इस पर जज ने तो कुछ नहीं कहा, लेकिन उनके चेहरे पर आए भाव देखकर एएसआई फौरन कोर्ट से बाहर गया।

यह वाक्या कोर्ट के अहाते में दिनभर छाया रहा और लोग पुलिसवालों की बुराई करते नजर आए। लोगों का कहना था कि आखिरकार कोर्ट ने वर्दी को को सबक सिखा ही दिया।