जनाक्रोश रैली में राहुल गांधी ने सलमान खुर्शीद को लताड़ा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार नई दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली की है। कांग्रेस के इस जनाक्रोश रैली को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल माना जा रहा है।

इस दौरान राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। लगे हाथ उन्होंने अपनी ही पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद जी यहां बैठे हैं। वो पार्टी से अलग विचार रखते हैं।

राहुल ने कहा, “हमारी पार्टी में अलग-अलग राय होती है। सलमान खुर्शीद जी ने कुछ दिनों पहले अलग राय दी थी लेकिन अलग राय देने की वजह से मैं उनकी रक्षा करूंगा।” उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि उनकी पार्टी में एक ही आदमी की चलती है।

बता दें कि सलमान खुर्शीद ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव का विरोध किया था और कहा था कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है। इससे पहले उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक महोत्सव में एक कार्यक्रम में छात्रों से कहा था कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं। खुर्शीद बाबरी विध्वंस पर बात कर रहे थे। राहुल के अलावा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला।