जम्मू-कश्मीर: एक और पुलिस कर्मी को किया गया अपहरण!

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले से आतंकवादियों ने एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) का बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया। तीन आतंकवादी शुक्रवार शाम को त्राल इलाके के चंकतर गांव में एसपीओ मुदसिर अहमद लोन के घर में घुस गए और उन्हें अगवा कर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “एसपीओ का पता लगाने के लिए तलाशी की जा रही है। वह अवंतीपुरा पुलिस लाइन में रसोइए के रूप में काम करते थे।” एसपीओ राज्य में आतंकवाद रोधी अभियानों में लगे हुए हैं। उन्हें न तो हथियार दिए जाते हैं और न हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारी के अपहरण की यह घटना शुक्रवार देर रात पुलवामा के त्राल इलाके में हुई है। त्राल को हिज्बुल मुजाहिद्दीन का गढ़ माना जाता रहा है और यह पहले कई बार आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस कई बड़े अभियान चला चुकी है। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अब इस संबंध में पूरी जानकारी इकट्ठा करने में लगी हुई हैं।

एसपीओ के अपहरण पर पुलिस की ओर से बयान देते हुए डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि हम अभी अपहरण की सूचना की पुष्टि कर रहे हैं और पुलिसकर्मी के परिवार ने उसके किसी रिश्तेदार के घर गए होने की बात कही है इसलिए मामले की जांच की जा रही है।