जम्मू-कश्मीर: मतदान को लेकर उमर अब्दुल्लाह ने लगाए गंभीर आरोप!

लोकसभा चुनाव में जम्मू सीट पर आज मतदान हो रहा है। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबकि सुबह नौ बजे तक जम्मू लोकसभा सीट पर 11.43 फीसदी वोटिंग हुई है। इनमें जम्मू विधानसभा में 14.12%, सांबा, में 16.52%, राजौरी में 11.88% पूंछ में 12.98% मतदान हुए हैं।

आज तक पर छपी खबर के अनुसार, इस सीट पर कुल 24 उम्मीदवारों के बीच चुनावी मुकाबला है। इस सीट पर बीजेपी के जुगल किशोर, कांग्रेस के रमन भल्ला और नेशनल पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह मुख्य उम्मीदवारों में से हैं। कांग्रेस उम्मीदवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन हासिल है।

जम्मू के ग्रामीण इलाकों आर.एस.पुरा, सुचेतगढ़, सांबा और नौशेरा में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं को कतार में खड़ा देखा गया। गांधीनगर, चिन्नी, सतवारी जैसे शहरी क्षेत्रों में सुबह कम संख्या में मतदाता निकले। अधिकारियों ने दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई है।

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि पूंछ विधानसभा में एक बूथ पर ईवीएम में कांग्रेस के सामने वाला बटन काम नहीं कर रहा है।

इस पर पूंछ के डिस्ट्रिक कलेक्टर राहुल यादव का कहना था कि हमें 4 बूथों से ऐसी शिकायतें मिली हैं। एक अन्य बूथ पर बीजेपी के सामने वाला बटन काम नहीं कर रहा है। जबकि दो बूथों पर निर्दलीय उम्मीदवारों के चुनाव चिन्हों के सामने वाला बटन काम नहीं कर रहा है। नोटिस में आते ही हमने समस्या को सुलझा लिया है।