जानिए, क्यों लाहौर के सड़कों पर हिन्दू समुदाय कर रहे हैं प्रदर्शन?

पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के अगवा मामले में लोगों को रोष बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को पाकिस्‍तान के लाहौर में हिंदू लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया।

बता दें कि पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों रवीना और रीना को अगवा करके जबरन मुस्लिम बनाकर उनका निकाह का मामला सामने आने के बाद यहां हिंदूओं में भय और आक्रोश व्‍याप्‍त है।

हालांकि, पाकिस्‍तान सरकार ने पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने की बात कही है, लेकिन सरकार की कथनी और करनी में फर्क नजर आ रहा है। रीना और रवीना के अगवा होने के बाद से हिंदू लड़कियों को गायब करने के सिलसिले में तेजी से हिंदू समाज आतंकित है।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर उन्हें जबरन मुसलमान बनाए जाने को मामले को उजागर करने वाली पाकिस्तानी पत्रकार वींगस ने हिंदू कार्यकर्ताओं के हवाले से बताया कि गुरुवार को सिंध प्रांत के सक्खर से दस साल की एक और हिंदू लड़की लक्ष्मी को अगवा कर लिया गया।

उनके अनुसार बीते एक माह में कम से कम 13 हिंदू लड़कियों को अगवा किया जा चुका है। एक दिन पहले ही सिंध के बादिन इलाके से 15 साल की हिंदू लड़की माला को अगवा कर लिया गया था।