जामनगर कोयला घोटाले पर सियासत गर्माने का इम्कान‌

जामनगर।[ सीयासत न्युज ब्युरो ]जामनगर मशहुर‌ कोयला घोटाले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। 35 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक मकामि कांग्रेस एमएलए के बेटे को भी इस मामले में मुलव्विस बताया है।

सोमवार को पुलिस ने इस एमएलए के बेटे जयेन्द्र ऊर्फ बाबू मुंगरा को बुला कर तीन घंटे तक पूछताछ की। बयान दर्ज किए। जामनगर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के मुताबिक‌ एक महीने से यह गोरखधंधा चल रहा था। इसमें ट्रांसपोर्टर, ट्रक चालक-मालिक, बिल्टी बनाने वाले तथा मोरबी के कोयला खरीदने वालों समेत 35 से ज्यादा लोग शामिल हैं। इन लोगों ने 1900 टन कोयले को इधर-उधर कर दिया। गिरफ्तार किए गए सभी सात मुल्जिमीन‌ ट्रक ड्राईवर‌ हैं।पिछ्ले एक हफ्ते से कोयला घोटाले को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था।

इसमें रसूखदार लोगों के मुलव्वस होने का इम्कान है । एक हफ्ता बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अब मामले को लेकर सियासत‌ गर्माने के आसार हैं।

यूं किया गबन:
मामला एस्सार कंपनी से जुड़ा है। कंपनी ने बैरुन‌ से हाईकोलेटी का कोयला ईम्पोर्ट कीया जो मकामि बेडी बंदरगाह पर उतरा। इसे बंदरगाह से कंपनी तक पहुंचाने के लिए कंपनी ने कुछ ट्रांसपोर्टर को वर्क ऑर्डर दिए। मुल्जिमीन‌ ने हाईकोलेटी वाले कोयले का गबन करके उसे बाहर बेचने का प्लान बना दिया। ये लोग हाई कोलेटी के जितने कोईले पर गबन करते थे उत्ना हि ससती कोलेटी का कोईला कंपनी तक पहुंचा देते थे। इस बारे में शिकायतें उठने पर पुलिस ने जांच की तो एक ही नंबर के 12 ट्रक नजर आए। इस निशानदेही पर पुलिस ने ठगी के पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया।