जींद उपचुनाव: 12 हजार से ज्यादा वोट से जीता बीजेपी का उमीदवार, कांग्रेस रही तीसरे स्थान पर

हरियाणा के जींद विधानसभा उप चुनाव में बीजेपी को 12 हजार से ज्यादा वोट से जीत मिली है. बीजेपी के कृष्ण लाल मीणा को 50566 वोट मिले और उन्होंने 12935 वोटों से जीत हासिल की. दूसरे नंबर पर दिग्विजय सिंह चौटाला रहे जिन्हें 37631 वोट मिले. कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला तीसरे नंबर पर रहे और उन्हें 22740 वोट मिले.

बता दें कि मतों की गिनती के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया था. इसके बाद उन्हें नियंत्रित करने के लिए वहां मौजूद पुलिस ने उनपर जमकर लाठीचार्ज किया. इससे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चोट लगी हैं. हंगामे को देखते हुए काउंटिंग रोक दी गई थी और स्थिति को नियंत्रित किया गया.

जींद के हाई प्रोफाइल उप चुनाव में कांग्रेस, भाजपा, इनेलो और नवगठित जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार मैदान में थे. शुरुआती रुझान में जजपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए थे.

28 जनवरी को हुआ था मतदान
बता दें कि कि जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. लोकसभा चुनाव से पहले इसे भाजपा और कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बताया जा रहा था. इस उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित कुल 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.