जुलाई में हरीता हरम प्रोग्राम का बड़े पैमाने पर आयोजन‌

हैदराबाद: राज्य मंत्री बलदी के टी रामा राव‌ ने तेलंगाना के शहरी इलाक़ों में हरीता हरम प्रोग्राम को कामयाब बनाने के लिए बड़े पैमाने पर काम‌ करने का निर्देश दिया। आज बेगम पेट कैंप ऑफ़िस में जंगल विभाग‌ और राज्य प्रशासन विभाग के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित‌ करते हुए मौसम बरसात के दौरान हरीता हरम प्रोग्राम को कामयाब बनाने का जायज़ा लिया।

अधिकारियों ने मंत्री राज्य प्रशासन को बताया कि जुलाई के दूसरे हफ़्ते में सारे राज्य‌ में बड़े पैमाने पर हरीता हरम प्रोग्राम का आयोजन‌ किया जा रहा है। इस मौके पर तेलंगाना के सभी म्यूंसिपल्टीज़ में हरीता हरम प्रोग्राम पर कार्यक्रम का पालन करने का फ़ैसला किया गया।

जून में ही सभी तैयारीयां कर लेने से भी राय किया गया। के टी आर ने सी डी एम-ए सिरी देवी को सभी म्यूनसिंपल कमिश्नर्स के लिए एक विशेष‌ ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन‌ करने के आदेश‌ जारी किए। कितने पौदे लगाना से और कौनसे जगह‌ पर लगाना है। इस की पहले ही सुझाव‌ कर लेने का मश्वरा दिया।

इस मामले में, स्थानीय विभाग के अधिकारियों ने भी समर्थन प्राप्त करने पर जोर दिया। हैदराबाद, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में वनस्पति के लिए शहर की ज़िम्मेदारी, अन्य विभागों को संबोधित करते हुए, पार्कों और खाली क्षेत्रों के खेतों को लगाने का फैसला किया। जिला जूलॉजिकल सर्किल ने जागरूकता जागरूकता कार्यक्रमों को व्यवस्थित करने के लिए राष्ट्रपतियों कल्याण संघ को सलाह दी।

के टी आर ने तालाबों के अतराफ़ शजरकारी के लिए जल विभाग अधिकारियों की सेवा से लाभ‌ करने का जी ऐच एमसी को मश्वरा दिया। इस के अलावा शमशान घाटस में भी पौदे लगाने के आअदेश‌ जारी किए।