जोकोविच और आज़ा रेणुका बदस्तूर पहले नंबर पर

पेरिस, 30 जनवरी- इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन की जानिब से जारी करदा ताज़ा तरीन आलमी दर्जा बंदी में मर्दों के सिंगलस‌ में सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ख़वातीन के सिंगलस‌ में बेलारूस की विक्टोरिया आज़ा रेणुका बदस्तूर पहले नंबर पर फ़ाइज़ हैं। स्विटज़रलैंड के राजर फ़ेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में हार‌ के बावजूद दूसरे और इंगलैंड के एंडी मरे तीसरे नंबर पर हैं ।

ख़ातून ज़ुमरे में अमेरीका की सरीना विलियम्स एक दर्जा तरक़्क़ी पाकर तीसरे से दूसरे जबकि मारीया शारा पोवा एक दर्जा तनज़्ज़ुली के बाद दूसरे से तीसरे नंबर पर चली गई हैं

ऑस्ट्रेलियन ओपन की रनर अप चीन की लीना दो दर्जे तरक़्क़ी पाकर सातवें से पांचवीं नंबर पर पहुंच गई हैं। ताज़ा तरीन आलमी दर्जा बंदी में स्पेन के डेविड फेरर एक दर्जा तरक़्क़ी पा कर चौथे जबकि हमवतन राफ़ल नडाल एक दर्जा तनज़्ज़ुली के बाद पांचवें नंबर पर चले गए हैं।

चैक जमहूरिया के टॉमस बरडीक छटे नंबर पर हैं, अरजनटीना के यान मार्टिन डील पोट्रो सातवें, फ़्रांस के जो वीलफ़रीड सोंगा आठवीं, सर्बिया के यानकोटसपरवीच नौवीं और फ़्रांस के रिचर्ड गैसगे दसवीं नंबर पर हैं। ख़वातीन में विक्टोरिया आज़ा रेणुका पहले , सरीना विलियम्स, दूसरे, रूसी टेनिस स्टार मारीया शार पोवा तीसरे, पोलैंड की अगनीसका राडवानसका चौथे,चीन की लीना पांचवें, जर्मनी की अनजलीक करबर छटे, इटली की सारा ईरानी सातवें, चैक जमहूरिया की पेट्रा कवीटवा आठवीं, ऑस्ट्रेलिया की समांथा असटोसर नौवीं, फ़्रांस की मारियन बार्तोली दसवीं नंबर पर हैं।

घाना और माली क्वार्टर फाइनल्स में दाख़िल
जोहांसबर्ग 30 जनवरी (ए पी) घाना और माली ने अफ़्रीक़ा कप आफ़ नेशनज़ फुटबाल टूर्नामैंट के क्वार्टर फाइनल्स में रसाई हासिल कर ली है । आख़िरी लीग मैच में घाना ने नाईजर को 3 से शिकस्त दी। माली और कांगो का मैच बराबर रहा। तफ़सीलात के मुताबिक़ जुनूबी अफ़्रीक़ा में जारी 29 वीं अफ़्रीक़ा कप आफ़ नेशनज़ फुटबाल टूर्नामैंट में खेले गए ग्रुप बी के आख़िरी लीग मैच में घाना ने नाईजर को यकतरफ़ा मुक़ाबले के बाद 3 से शिकस्त दे कर क्वार्टरफाइनल में रसाई हासिल करली ।