टीचर द्वारा आठ साल की बच्ची से बलात्कार, खून से लथपथ घर पहुंची

हैदराबाद : एक पब्लिक स्कूल की खाली कक्षा में आठ साल की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किया गया था। डॉक्टरों को रक्तस्राव को रोकने के लिए उसके चार टांके लगाने की जरूरत पड़ी। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने आंध्र प्रदेश राज्य में एक 42 वर्षीय शिक्षक को 8 वर्षीय बच्ची जो दूसरी क्लास की थी, के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। कथित तौर पर बलात्कार मंगलवार को राज्य की राजधानी हैदराबाद से लगभग 300 किलोमीटर दूर कृष्णा जिले में एक सरकारी स्कूल में हुआ।

शिक्षक ने बच्ची को एक खाली कमरे में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। बच्ची खून से लथपथ घर गई और अपनी मां को बताई जो शिक्षक ने उसके साथ किया था और उस वक़्त उसे शारीरिक दर्द हो रहा था। निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने जहां उसकी मां ने उसे इलाज के लिए ले गई थी, वहीं पुष्टि की कि उसका यौन उत्पीड़न किया गया था; रक्तस्राव को रोकने के लिए उन्हें चार टांके लगाने की आवश्यकता थी।

शर्म और नकारात्मक सामाजिक प्रतिशोध के डर से, लड़की के माता-पिता ने पुलिस को मामले की सूचना नहीं दी। लेकिन जब कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस घटना को हवा दी, तो उन्होंने माँ को पुलिस के साथ मामला उठाने और शिकायत दर्ज करने के लिए मना लिया। घटना की पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) गुरुवार को पुलिस के पास दर्ज कराई गई थी।

राज्य के मानव संसाधन विकास मंत्री गंटा श्रीनिवास ने स्कूल के आयुक्त को इस घटना की जांच करने, और एक जवाब लंबित शिक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया। जिला शिक्षा अधिकारी राज्य लक्ष्मी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि आरोपी को तत्काल प्रभाव से सेवा से निलंबित कर दिया गया है। घटना की विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।