टीडीपी विधायक ने टीआरएस में शामिल होने का किया फैसला

हैदराबाद: तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) को झटका देते हुए, उसके दो विधायकों में से एक ने रविवार को सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के प्रति निष्ठा को बदलने का फैसला किया है।

सैंड्रा वेंकट वीरैया ने कहा कि वह टीआरएस सरकार द्वारा उठाए गए विकास और कल्याण कार्यक्रमों से प्रभावित थे और इसलिए उन्होंने सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया।

वीरमैया, जो खम्मम जिले में सथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने मीडिया को बताया कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की इच्छा और जिले के विकास के हित में निर्णय लिया।

सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में सतूपल्ली से लगातार तीसरी बार चुने गए, वीरैया ने शनिवार को मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी।

टीडीपी ने 119 सदस्यीय राज्य विधानसभा में केवल दो सीटें जीती थीं, दोनों खम्मम जिले में।

वीरैया के फैसले के एक दिन बाद कांग्रेस को अपने दो विधायकों के साथ पार्टी छोड़ने और टीआरएस में शामिल होने का बड़ा झटका लगा।

दोनों आदिवासी विधायकों, रेजा कांथा राव और अथराम सक्कू ने घोषणा की कि यदि आवश्यक हो तो वे अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों से नए चुनाव की तलाश के लिए विधानसभा से इस्तीफा दे देंगे।

उनके इस्तीफे ने राज्य विधानसभा में कांग्रेस की रैली को 17 से नीचे ला दिया, जिससे पार्टी को कम से कम एक विधान परिषद सीट जीतने के लिए विधायकों के कोटे से झटका लगा।

छह परिषद सीटों के चुनाव 12 मार्च को होने हैं।