टीवी शो ‘अफगान स्टार’ जीतने वाली पहली महिला संगीत के साथ तालिबान से लड़ेगी!

काबुल: अमेरिकन आइडल के अफगान संस्करण को जीतने वाली पहली महिला का कहना है कि वह तालिबान से अपने संगीत के साथ लड़ेंगी, प्रतीकवाद से समृद्ध जीत को गले लगाएंगी क्योंकि उनका देश अनिश्चित भविष्य का सामना कर रहा है।

ज़ाहरा एलाम ने पिछले हफ्ते अफगान स्टार के 14वें संस्करण में जीत हासिल की जब पुरुष प्रतियोगियों ने बेहद लोकप्रिय टेलीविज़न गायन प्रतियोगिता में पिछले 13 बार लगातार पुरस्कार जीते थे।

अफगानिस्तान के जातीय हजारा समुदाय से एलाम ने अपनी उच्च-स्वर वाली, कर्कश आवाज के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और पारंपरिक ढीले, रंगीन अफगान कपड़ों और हील्स में हजारा और फारसी लोक संगीत का प्रदर्शन किया।

युवा महिला ने कहा, “मुझे खुद पर बहुत गर्व था, लेकिन इस प्रतियोगिता को जीतने वाली पहली महिला होने के कारण मुझे बहुत ही झटका लगा।”

अपने जुनून के बावजूद, एल्हम, जो जस्टिन बीबर और माहेर ज़ैन की प्रशंसक भी हैं, का कहना है कि उनका राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है।

लेकिन अगर तालिबान अफगानिस्तान में सत्ता के कुछ हिस्सों में लौटता है, तो वह कहती है, “मैं अपने संगीत से लड़ूंगी, क्योंकि मैं अपना जीवन संगीत और गायन में बनाना चाहती हूं।”

वह कहती हैं, “मैं संगीत में अपना भविष्य देखती हूं, और मैं गायन के साथ अपने भविष्य को उज्ज्वल बना सकती हूं।”