टेरर फंडिंग के मास्टरमाइंड रमेश शाह को पुणे से ATS ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने टेरर फंडिंग के मास्टरमाइंड रमेश शाह को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि 28 वर्षीय रमेश को यूपी एटीएस ने महाराष्ट्र एटीएस की मदद से कल गिरफ्तार किया। रमेश को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है।

यहां अदालत में उसकी रिमांड के लिए अर्जी दी जाएगी। रिमांड मिलने पर रमेश से विस्तृत पूछताछ की जाएगी। उल्लेखनीय है कि रमेश के बारे में जानकारी पिछले दिनों गोरखपुर से 24 मार्च को गिरफ्तार किए गए छह संदिग्ध आतंकियों से मिली थी।

पकड़े गए 6 संदिग्ध पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर विदेश से अपने बैंक खातों में पैसे मंगवाते थे। पूछताछ में पता चला था कि इनका मास्टरमाइंड बिहार का गोपालगंज निवासी रमेश शाह है। तभी से एटीएस उसकी तलाश में लगी थी।

रमेश को इंटरनेट कॉल के माध्यम से पता चलता था कि पैसा आ गया है इसके बाद रमेश के कहने पर मुकेश नामक आरोपी खाताधारकों को फ़ोन करके पैसा आने की पुष्टि करता था और खाताधारकों को उनका हिस्सा देकर बाकी पैसा निकलवा लेता था जो रमेश के ही बताए हुए लोगों को वितरित किया जाता था।

रमेश शाह ने पाकिस्तान से आए टेरर फंड को जम्मू कश्मीर केरल और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में एक करोड़ से अधिक का पैसा टेरर फंडिंग में बांटा था।

वह गोरखपुर में सत्यम शॉपिंग मॉल का मालिक है। एटीएस की कार्रवाई के बाद रमेश शाह गोरखपुर से भाग कर पुणे में छुप गया था। बता दें कि पाकिस्तान से हो रही टेरर फंडिंग के मामले में मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी यूपी एटीएस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।