ट्रोल्स ने उर्मिला मातोंडकर को बनाया निशाना, विकिपीडिया पेज पर उनका नाम और धर्म बदला गया!

मुंबई: मुंबई उत्तर लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नामांकित होने के कुछ घंटों बाद शनिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को ट्रोल्स द्वारा निशाना बनाया गया।

उनके विकिपीडिया प्रोफाइल पेज पर कुछ उपद्रवियों ने उनका नाम, धर्म और अन्य विवरण बदल दिया जिसकी वजह से उनके परिवार और समर्थकों में रोष पैदा हो गया।

शुरुआत में, वह ‘मरियम अख्तर मीर’ के साथ फिर से जुड़ गई, क्योंकि उनकी शादी 2015 में कश्मीरी व्यवसायी और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से हुई थी।

उनके बदले हुए प्रोफाइल में प्वाइंट नंबर 8 ने कहा: “अपने ‘निकाह’ के बाद, उन्होंने कानूनी रूप से अपना नाम बदलकर ‘मरियम अख्तर मीर’ रख दिया है।”

यह आगे जाकर उनके माता-पिता को शिविंदर सिंह और रुक्शाना सुल्ताना के रूप में उद्धृत करता है, इसका अर्थ है कि वह एक अंतर-धार्मिक हिंदू-मुस्लिम शादी करने वाली परिवार की दूसरी पीढ़ी थी।

उनके हैरान पिता श्रीकांत मातोंडकर ने कहा, “यह कुछ शरारती असामाजिक तत्वों द्वारा जारी सरासर बकवास है। विकिपीडिया को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।”

उनके पिता ने कहा, “उर्मिला के लिए, यह विशुद्ध रूप से लोकतांत्रिक आदर्शों और उसके मजबूत विश्वासों को कायम रखने के लिए एक वैचारिक लड़ाई है। वह अपने परिवार या रिश्तेदारों से इस तरह के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इतना नीचे नहीं गिर सकती है।”

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि “यह प्रभावी रूप से साबित करता है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें ‘गंभीर दावेदार’ मानती है।”

सावंत ने उर्मिला की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद शुक्रवार को लगभग एक भविष्यवाणिय ट्वीट पोस्ट किया था: “जिस क्षण कांग्रेस ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया, भाजपा को आसन्न हार का इतना डर ​​था कि उनके डर्टी ट्रिक्स विभाग ने उनकी शादी को सोशल मीडिया में शुरू कर दिया। क्या हमें हेमाजी के साथ धर्मेंद्रजी की शादी के बारे में बीजेपी के डर्टी माइंड की याद दिलानी चाहिए?”