तशकीले तेलंगाना के लिए एहतेजाज

तेलंगाना बिल 4 दिसमबर को काबीना में पेश होने की ख़बर सुनते ही सीमांध्र इलाक़े में एहतेजाज किए गए। इस मौके पर अदूनी शहर में भी फ़ैसले की मुख़ालिफ़त करते हुए वुकला ने पुर ज़ोर एहतेजाज मुनज़्ज़म किया।

वुकला ने भीमास सर्किल के क़रीब रास्ता रोको एहतेजाज मुनज़्ज़म किया। जिस की वजहा से ट्राफिक निज़ाम में काफ़ी दुशवारीयों का सामना पेश आया।

बार एसोसिएशन अदूनी के सदर एड विकेट रतन सिंह ने बातचीत करते हुए कहा कि हुकूमत अपने फ़ैसले को वापिस ले और मुत्तहदा आंध्र प्रदेश बरक़रारी का एलान करे।

उन्होंने कहा कि जिस दिन से अलाहिदा रियासत तेलंगाना का एलान किया गया है। उस दिन से आज तक सीमांध्र इलाक़े में एहतेजाज जारी है लेकिन मर्कज़ी हुकूमत अपने रवैय्ये में तबदीली का नाम नहीं ले रही।

बल्कि तेज़ी के साथ अलाहिदा रियासत के क़ियाम के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखी है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना बिल 4 दिसमबरको काबीना में पेश किया जाएगा तो सीमांध्र इलाक़े में अहतेजाजात ज़ोरों पर किए जाऐंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हुकूमत सीमांध्र के अवाम के मुताल्लिक़ सोचने का नाम नहीं ले रही। बल्कि वो अपने रवैय्ये पर कड़ी उत्तरी है । एडवोकेट ने बताया कि कांग्रेस हुकूमत अलाहिदा रियासत तेलंगाना के लिए इतनी तेज़ी से काम कररही है कि दूसरे मसाइल पर कभी भी इतनी तेज़ी से काम करते हुए नहीं देखा गया।

बार एसोसिएशन अदूनी के वुकला ने इंतिबाह दिया कि अगर इस बिल को काबीना की मंज़ूरी मिल जाती है तो कांग्रेस हुकूमत को आने वाले दिनों में कड़ी दुशवारीयों का सामना करना पड़ेगा। शहर में दूसरी तंज़ीमों की तरफ से भी अलाहिदा रियासत तेलंगाना की मुख़ालिफ़त में एहतेजाज मुनज़्ज़म किए गए।