तहलील हो सकती है रियासत कांग्रेस कमेटी

इंतिख़ाब में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस मरकज़ी कियादत ने बड़ा फैसला लेने का मन बना लिया है। ज़राये के मुताबिक रियासती कांग्रेस कमेटी तहलील की जा सकती है। फिलहाल रियासती सदर को छोड़कर बाकी ओहदेदारों को हटाने के इशारे मिल रहे हैं।

रियासत के बड़े लीडरों पर भी गाज गिरने की इमकान है। इंतिख़ाब में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ में काम करनेवाले लीडरों की पूरी रिपोर्ट रियासती कियादत तक पहुंच चुकी है। इधर, मिली इत्तिला के मुताबिक रियासती सदर सुखदेव भगत ने इंचार्ज बीके हरि प्रसाद को इंतिख़ाब से मुतल्लिक़ रिपोर्ट सौंपी है।

उन्होंने मरकज़ के दूसरे आला लीडरों को भी रियासत के हालात की जानकारी दी। ज़राये से मिली इत्तिला के मुताबिक मरकज़ी कियादत को यह भी बताया गया कि कुछ लीडरों ने लोहरदगा में रियासती सदर को हराने में अहम किरदार निभायी। दूसरे एसेम्बली हल्कों के भी उम्मीदवारों से भी इस तरह की शिकायत मिली है, जिसे आलाकमान तक पहुंचाया गया। रियासती कियादत को साफ कहा गया है कि कुछ लीडरों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी करें।

राहुल हैं मुल्क से बाहर, आते ही शुरू होगी कार्रवाई

कांग्रेस के क़ौमी नायब सदर राहुल गांधी फिलहाल मुल्क से बाहर हैं। उनके लौटने के बाद इंचार्ज बीके हरि प्रसाद और रियासती सदर सुखदेव भगत मुलाकात करेंगे। उनको रियासत की हालात और तंजीमी हालात की जानकारी देंगे।