तानाशाह किम जोंग के आदेश से पुरी दुनिया में मचा हड़कंप!

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के एक आदेश ने पूरी दुनिया में एक बार फिर टेंशन का माहौल पैदा कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि देश के नेता किम जोंग उन ने ‘लंबी दूरी से हमलों’ के अभ्यास का निरीक्षण किया।

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया ने एक दिन पहले ही कहा था कि उत्तर कोरिया ने कम दूरी की मिसाइल दागी हैं। पिछले कुछ महीनों में इस क्षेत्र में शांति की आस जगी थी, लेकिन उत्तर कोरिया के हालिया कदम चिंता की बात हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उत्तर कोरिया की सरकारी ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने कहा, ‘सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने कमान केंद्र पर लंबी दूरी के हमले के विभिन्न माध्यमों के अभ्यास की योजना के बारे में जानकारी ली और अभ्यास आरंभ करने का आदेश दिया।’

उल्लेखनीय है कि दक्षिण कोरिया ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने बृहस्पतिवार को 2 मिसाइलों का परीक्षण किया था। हफ्ते भर के अंदर प्योंगयांग ने दूसरी बार ऐसा किया है। यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया है, जब परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर अमेरिका और उत्तर कोरिया में गतिरोध बना हुआ है।