तीसरा टेस्ट वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ न्यूज़ीलैंड मजबूत‌

वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ सीरीज़ के आख़िरी और तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक मेहमान न्यूज़ीलैंड की टीम ने मजबूती हासिल करलिया है और इसने खेल ख़त्म होने तक तीन विकेट्स के नुक़्सान पर 123 रन‌ स्कोर करलिए हैं।

इस तरह उसे जुमला 99 रनों की बड़त‌ हासिल है। इसे पहले वेस्ट इंडीज़ के बौलर्स की अच्छी बौलिंग के नतीजा में मेहमान टीम के लिए मुश्किलात पेश आई थीं लेकिन चौथी विकेट के लिए केन विलियम्सन और ब्रेंडन मुक केवलम ने 55 रनों की साझेदारी निभाते हुए टीम को मजबूती दिया। दोनों ही बल्लेबाज़ों को हालाँकि बौलर्स के ख़िलाफ़ मुश्किलात पेश आएं और मौके भी मिले लेकिन उन्होंने अच्छा मुज़ाहरा किया।

विलियम्सन 58 रन बनाकर और मुक केवलम 23 रन बनाकर खेल रहे थे। चौथे दिन में इस टीम को क़दरे बेहतर मौक़ा मिल सकता है अगर वो एक अच्छा स्कोर करने में कामयाब होजाते हैं। वेस्ट इंडीज़ की टीम पहली इनिंगज़ में 317 के स्कोर पर आउट होगई थी इस तरह न्यूज़ीलैंड की टीम 24 रनों से पीछे थी ।

वेस्ट इंडीज़ के फ़ास्ट बौलर कुमर रोच ने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज़ों को जल्दी जल्दी आउट करते हुए अपनी टीम को मौक़ा फ़राहम किया था। रोच अब तक कैरियर में 98 विकेटस हासिल करचुके हैं। न्यूज़ीलैंड के ओपनर टॉम लेथम कोई स्कोर किए बगैर आउट होगए।

उन्होंने रोच की गेंद पर शॉट खेला लेकिन गेंद हवा में गई और मिड विकेट पर कैच आउट होगए। दूसरे बल्लेबाज़ हामिश रथर फ़ोर्ड भी हनूज़ फ़ार्म से दूर हैं और वो 19 रन बनाकर विकेट कीपर राम दीन को रोच की गेंद पर कैच दे बैठे। जैसन होल्डर ने जो वेस्ट इंडीज़ के लिए पहला टेस्ट खेल रहे थे जहां पहली इनिंग में अच्छी बैटिंग करते हुए 38 रन‌ बनाए थे उन्होंने एक विकेट हासिल की।

उन्होंने रास टेलर को पहले आउट करदिया। टेलर ने स्लिप में ब्रावो को कैच देदिया। उसके बाद विलियम्सन और मुक केवलम ने टीम को नुक़्सान से बचाया और स्कोर को आगे बढ़ाने में अहम रोल अदा किया।