तेजपाल पहुँचे अदालत, जमानत की दरखास्त पर सुनवाई जारी

जिंसी इस्तेहसाल (Sexual Harassment) के इल्ज़ामात में घिरे तहलका के बानी तरुण तेजपाल की Anticipatory bail की दरखास्त पर नॉर्थ गोवा सेशन कोर्ट हफ्ते के रोज़ सुनवाई के बाद अपना फैसला सुनाने वाली है। इत्तेला के मुताबिक अदालत में सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई के शुरू में ही जज ने तेजपाल के वकील को पुरानी बातें दोहरा कर वक्त बर्बाद न करने की नसीहत भी दे डाली। कोर्ट के सख्त रुख को देखते हुए तेजपाल को राहत मिलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है।

अदालत की सुनवाई में शामिल होने के लिए तेजपाल अपनी बीवी और बहन के साथ पणजी के सेशन अदालत पहुंच चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह फिलहाल अदालत नहीं जा रहे हैं और उनके वकील की इस बारे में किसी सवाल का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि वह जांच में पूरी मदद देने के लिये ही गोवा आए हैं। गौरतलब है कि तेजपाल को जुमे के दिन दी गई राहत की मुद्दत आज दस बजे खत्म हो गई। जुमे के दिन गोवा पुलिस ने तेजपाल से तकरीबन दो घंटे तक पूछताछ की है। वह अपने घर वालों के साथ गोवा गए हैं और एक होटल में ठहरे हुए हैं।

आज गोवा के सेशन कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। वहीं गोवा पुलिस इस मामले में कोई नरमी दिखाने के मूंड में नहीं लग रही है। पुलिस पहले ही यह बात कह चुकी है कि होटल से मिली सीसीटीवी फुटेज में तेजपाल मुतास्सिरा का हाथ पकड़कर और उसके पीछे भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे मुतास्सिरा की तरफ से लगाए गए इल्ज़ामात की काफी हद तक तस्दीक हो गई है।