तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पाई दक्षिण अफ्रीका की टीम, भारत ने पारी और 30 रनों से हराया!

बेंगलुरु. मोहम्मद सिराज की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडिया-ए ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका-ए को पारी और 30 रनों से हरा दिया. सिराज ने इस मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका-ए ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इंडिया-ए ने मयंक अग्रवाल (220) और पृथ्वी शॉ (136) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 584 रनों पर घोषित कर दी थी।

इसी के साथ इंडिया-ए ने 338 रनों की बढ़त ले ली थी। इसके बाद गेंदबाजों के दम पर मेहमान टीम को आखिरी दिन 308 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम किया।

दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रूडी सेकेंड ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए। जुबेर हमजा ने 63 और शॉन वान बोर्ज ने 50 रनों की पारी खेली। मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 99 रनों के साथ की थी।

हमजा अपना अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद रजनीश गुरबानी का शिकार हो गए। उनका विकेट 121 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से रूडी और शॉन ने छठे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा।