तेलंगाना-ओ-आंध्र प्रदेश असेंबली के बजट मीटिंग का बैयकवक़त एहतेमाम

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश रियासतों के बजट मीटिंग के बैयकवक़त इनइक़ाद के सबब पुलिस और दुसरे सेक्युरिटी एजेंसीयां हिफ़ाज़ती इंतेज़ामात की तैयारी में मसरूफ़ होचुकी हैं। बजट मीटिंग के मौके पर इंतेज़ामात का जायज़ा लेने के लिए चीफ़ सेक्रेटरी तेलंगाना राजीव शर्मा और डायरेक्टर जनरल पुलिस अनुराग शर्मा ने दोनों असेंबलीयों के स्पीकरस और क़ानूनसाज़ कौंसिल के सदर नशीन से मुलाक़ात की। उन्होंने दोनों असेंबली और कौंसिलस के मीटिंग के सिलसिले में हुकूमत की तरफ से किए जा रहे इक़दामात से वाक़िफ़ किराया।

असेंबली और कौंसिल के अहाते में बैयकवक़त दोनों रियासतों के मीटिंग के इनइक़ाद के सबब ज़बरदस्त सरगर्मीयां देखी जा सकती हैं इस लिए हुकूमत चौकसी इख़तियार किए हुए है ताकि किसी भी रियासत के अरकान को मीटिंग में शिरकत या अपने फ़राइज़ की तकमील में दुशवारी ना हो। ये पहला मौक़ा है जब दोनों रियासतों के बजट मीटिंग का एक ही दिन आग़ाज़ होरहा है।

ओहदेदारों ने बताया कि हिफ़ाज़ती इंतेज़ामात के सिलसिले में फिर एक बार 4 मार्च को चीफ़ सेक्रेटरी और डायरेक्टर जनरल पुलिस दोनों रियासतों के स्पीकरस और कौंसिल के सदर नशीन से मुलाक़ात करेंगे। असेंबली की गेट नंबर (1)से तेलंगाना और गेट नंबर (2)से आंध्र प्रदेश के वुज़रा के लिए दाख़िला की इजाज़त रहेगी जबकि गेट नंबर (3)से दोनों रियासतों के अरकाने असेंबली दाख़िल होसकते हैं। अरकाने असेंबली के लिए पब्लिक गार्डन में पार्किंग का इंतेज़ाम किया गया है। असेंबली और कौंसिल के रूबरू दोनों रियासतों से ताल्लुक़ रखने वाली पुलिस हिफ़ाज़ती इंतेज़ामात पर मामूर रहेगी