तेलंगाना पर चीफ मिनिस्टर का ब्यान सीमा आंध्रा के तकब्बुर और ग़ुरूर पर मबनी

हैदराबाद 1 जून,( सियासत न्यूज़) टी आर एस के रुक्न असेंबली के टी रामा राव ने चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी के इस ब्यान पर शदीद रद्दे अमल का इज़हार किया जिस में उन्हों ने कहा कि कांग्रेस आला कमान तेलंगाना मसअले पर किसी भी डेडलाइन के आगे नहीं झुकेगा।

अख़बारी नुमाइंदों से बात-चीत करते हुए रामा राव ने कहा कि किरण कुमार रेड्डी सीमा आंध्र के ग़ुरूर और तकब्बुर में इस तरह के ब्यानात दे रहे हैं। उन्हों ने इल्ज़ाम आइद किया कि चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना अवाम की इज़्ज़त नफ़्स को मजरूह करने की कोशिश कर रहे हैं।

हक़ीक़त तो ये है कि कांग्रेस हाईकमान ने ही अलैहदा रियासत तेलंगाना की तशकील के लिए डेडलाइन मुक़र्रर की थी और इस के बाद अपने वाअदा से इन्हिराफ़ कर लिया। तेलंगाना के क़ाइदीन ने कोई डेडलाइन मुक़र्रर नहीं की।

अब जबकि कांग्रेस से ताल्लुक़ रखने वाले अरकाने पार्लियामेंट ने पार्टी की वाअदा ख़िलाफ़ी से नाराज़ होकर टी आर एस में शमूलीयत इख़्तियार करने का एलान किया है तो चीफ़ मिनिस्टर इस तरह के ब्यानात के ज़रीया उन्हें ख़ाइफ़ करने की कोशिश कर रहे हैं।

असेंबली में ख़ुद चीफ़ मिनिस्टर ने एलान किया था कि वो तेलंगाना को एक रुपये भी जारी नहीं करेंगे। रामा राव ने इल्ज़ाम आइद किया कि तेलंगाना मसअले पर कांग्रेस पार्टी ने अपने मौक़िफ़ से इन्हिराफ़ कर लिया जिस के बाइस उस के क़ाइदीन टी आर एस में शामिल हो रहे हैं।

तेलुगु देशम को तन्क़ीद का निशाना बनाते हुए रामा राव ने कहा कि 9 दिसंबर 2009 को मर्कज़ ने तेलंगाना तशकील का एलान किया तो चंद्र बाबू नायडू ने रुकावट पैदा की थी। मर्कज़ को तेलंगाना के हक़ में मकतूब रवाना करने का चंद्र बाबू नायडू का दावा मज़हकाख़ेज़ है।

इस मकतूब की हक़ीक़त के सिरी हरी ने अवाम के सामने ब्यान करदी है। रामा राव ने चंद्र बाबू नायडू को मौकापरस्त सियासतदां क़रार दिया और कहा कि तेलंगाना अवाम उन पर भरोसा नहीं करेंगे।