तेलंगाना में कांग्रेस बनाएगी महिला मुख्यमंत्री, कई दिग्गज नेता हो सकते हैं रेस से बाहर

हैदराबाद : तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में जारी मुख्यमंत्रियों की दौड़ में शामिल कई दिग्गज नेताओं को उस समय एक बड़ा झटका लगता दिखाई दिया, जब कांग्रेस पार्टी की महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यदि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनती है, तो किसी महिला को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

सुष्मिता देव ने कहा कि बहुमत आने पर वह राहुल गांधी से आग्रह करेंगी कि किसी महिला को मुख्यमंत्री बनाकर राज्य में एक उदाहरण पेश किया जाए।

कांग्रेस पार्टी की महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने तेलंगाना की टीआरएस सरकार पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि टीआरएस के शासन काल में महिलाओं की उपेक्षा हुई है । केसीआर सरकार के साढे 4 साल के कार्यकाल में किसी महिला को अपने मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया।
सांसद ने यह भी कहा कि तेलंगाना राज्य को हासिल करने में उस्मानिया और काकतीया विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों ने बड़ा योगदान दिया था और केसीआर ने उनके साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि सबको मिलकर कांग्रेस की सरकार बनवाने में मदद करनी चाहिए, ताकि तेलंगाना का विकास हो सके।

आपको बता दें कि तेलंगाना कांग्रेस में कई दिग्गज नेता अपने आपको सीएम के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं