थानेदर ने लगाया मुतास्सिरा की कीमत 5 लाख रूपये

पटियाला, 30 दिसंबर: पातड़ां में गैंगरेप के बाद लड़की के खुदकुशी करने के मामले में जुमे को राष्ट्रीय महिला आयोग की मेम्बर शमीना सफीक गांव पहुंची जहां उन्होंने एक बड़ा खुलासा कर सभी को चौंका दिया।

शमीना ने कहा कि उन्होंने मुतास्सिरा के घर वालों से बातचीत की। उन्होने बताया कि बुध की रात गैंगरेप की शिकार लड़की के खुदकुशी कर लने के बाद घग्गा थाना इंचार्ज गुरचरण सिंह अपने कुछ मुलाज़्मीनों के साथ उनके पास आया था।

गुरचरण सिंह ने कहा कि पांच लाख रुपये लेकर समझौता कर लो। अब तक नहीं किया और अब इसका अंजाम देख लिया। सफीक ने इस मामले में कड़ा नोटिस लेते हुए कहा कि लोगों की हिफाज़त करने वाली पुलिस ही अगर ऐसी बातें करें, तो आम आवाम का क्या होगा।

ऐसा होना पुलिस की हैवानियत को दिखाता है। सफीक ने कहा कि वह बहुत ज्यादा अफशोस महसूस कर रही हैं कि एक लड़की इंसाफ पाने के लिए इतने दिन थानों के चक्कर लगाती रही। और आखिरी में पुलिस की ओर से कार्रवाई न होने पर उसे आखिरकार खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठाना पड़ा।

पातड़ां के एक गांव में 13 नवंबर को लड़की से गैंगरेप के बाद पुलिस की ओर से कई दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जब 27 नवंबर को केस दर्ज किया, तो मुल्ज़िमों की गिरफ्तारी नहीं की गई। इससे हताश होकर बुध की रात मुतास्सिरा लड़की ने जहर पीकर खुदकुशी कर ली थी।