दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, पुलिस के सामने पिटा, इलाके में तनाव

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाना इलाके में एक दलित परिवार को शादी समारोह में दूल्हे को घोड़ पर बैठना और बिंदोली निकालना महंगा पड़ा. पुलिस की मौजूदगी में दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया गया और लोगों के साथ मारपीट की गई. इस मारपीट में एक युवक गंभीर घायल हो गया जिसे करेड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दलित परिवार पर अत्याचार का यह मामला गोवर्धनपुरा गांव का है. यहां पीड़ित परिवार ने पुलिस और जिला प्रशासन को बिंदोली से पहले ही सूचना दे दी थी. इस दलित परिवार की ओर से अंदेशा जताया गया था कि रविवार को बिंदोली में उनके साथ मारपीट हो सकती है. इस अंदेशे और सूचना के बाद पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे लेकिन उनकी आंखों के सामने दलित दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया गया और मारपीट की गई.

गांव में कुछ लोगों ने दलित दूल्हे की घोड़ी पर बिंदोली निकालने का विरोध करते हुए बिंदोली में शामिल कुछ लोगों के साथ मारपीट की. इस मारपीट में एक युवक को गंभीर चोटें आई. उसे करेड़ा स्थित सामुदायिक अस्पताल में भर्ती करवाया. घटना से गांव में माहौल गर्मा गया. एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं करेडा थाना पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.