दहशतगर्दों की हिट लिस्ट में हैं अमित शाह, मुल्ज़िम रच रहे थे साजिश

टाइमर लगे केन बम के निशाने पर बड़ा टारगेट आैर खास स्पॉट था। बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में हुए धमाके के बाद मौके पर मिले हाई इंटेंसिटी के धमाकों की बानगी दारुल हुकूमत को दहलाने की बड़ी साजिश का इशारा दे रही है। माज़ी में सीरियल धमाके के लिए ऐसे धमाके खेज या टाइमर का इस्तेमाल पाक हिमायत दहशतगर्द कर चुके हैं। पटना के एसएसपी ने भी खुलासा किया कि ऐसे टाइमर बम नक्सली और मुजरिम नहीं बनाते हैं। उनका बयान दहशतगर्द कनेक्शन की तरफ इशारा कर रही है। मामले की संजीदगी को देखते हुए एनआईए भी जांच में लग गई है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक अमित शाह दहशतगर्दों की हिट लिस्ट में हैं। इस दरमियान पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसमें कुंदन कुमार उर्फ कुंदन राय (एकंगरडीह, नालंदा) हेमंत कुमार व अशोक कुमार (जमुआरा, नालंदा) को मुल्ज़िम बनाया गया है। अशोक हेमंत का भतीजा है। पुलिस ने अशोक के वालिद रामलक्ष्मण को हिरासत में लिया है।
गौरतलब है कि अप्रैल में दारुल हुकूमत में कई बड़े सियासी जमावड़े होने वाले हैं। 14 अप्रैल को गांधी मैदान में भाजपा के क़ौमी सदर अमित शाह की रैली है। जिसमें लाखों लाेगों के आने का दावा किया जा रहा है। माज़ी पर नजर डालें तो 27 अक्टूबर, 2013 को गांधी मैदान में हुई नरेंद्र मोदी की रैली में दहशतगर्द तंजीम आईएम ने सीरियल ब्लास्ट किए थे। जांच में पता चला कि निशाने पर नरेंद्र मोदी ही थे। फिर भाजपा की रैली से पहले ब्लास्ट से सेक्युर्टी एजेंसियां हरकत में हैं।

मुलजिमों की तलाश में मंगल को पुलिस ने दारुल हुकूमत से लेकर नालंदा तक कई ठिकानों को खंगाला। नालंदा के जमुआरा गांव में मुल्ज़िम हेमंत के अबाई घर पर छापेमारी की और उसके बड़े भाई रामलक्ष्मण प्रसाद को हिरासत में ले लिया। बहादुरपुर इलाके में वाकेय एक कोचिंग सेंटर चलाने वाले अनिल चांद से भी पुलिस हेमंत के बारे में पूछताछ कर रही है। अनिल के कोचिंग में हेमंत पढ़ाता था। वह गुजिशा साल ही प्राइमरी स्कूल बढ़नपुरा में असातीजा की तकर्रुरी हुआ था। दीगर मुल्ज़िम कुंदन के एकंगरडीह वाकेय घर पर छापेमारी की पर वह नहीं मिला। उसकी वालिदा ने बेटे के बारे में कुछ भी जानकारी होने से इनकार किया। एटीएस टीम की कियादत कर रहे इंस्पेक्टर शेख साबिर ने बताया कि वाकिया में दोनों की मौलूसीयत के सुबूत मिले हैं। कुंदन 2014 में सिपाही बहाली में फर्जीवाड़े के इल्ज़ाम में जेल जा चुका है।